राष्ट्रीय

एक्सपर्ट्स के सुझाए इन शेयरों की खरीदारी में है आज समझदारी…

 शेयर मार्केट के आज सपाट खुलने के आसार के बीच प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल और चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगाड़िया ने डे ट्रेडिंग के लिए कुल पांच स्टॉक खरीदने का सुझाव दिया है।

इन विशेषज्ञों ने इन स्टॉक्स के खरीदने, स्टॉप लॉस और टार्गेट प्राइस के बारे में भी बताया है।

सुमीत बगाड़िया के शेयर

वेदांता लिमिटेड: ₹515 के लक्ष्य के लिए वेदांता को ₹491.7 पर खरीदें और स्टॉप लॉस ₹475 का लगाना न भूलें।

क्यों खरीदें: स्टॉक ने एक महत्वपूर्ण उच्च उच्च और उच्चतर निम्न पैटर्न का गठन किया है। हाल ही में ऊपर की ओर स्विंग ने नेकलाइन को सफलतापूर्वक तोड़ दिया है।

पॉजिटिव मोमेंटम के साथ, ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी वृद्धि हुई है। वर्तमान में अपने महत्वपूर्ण 20-दिवसीय, 50-दिवसीय और 200-दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) स्तरों से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो तेजी की प्रवृत्ति को मजबूत कर रहा है।

टेक महिंद्रा लिमिटेड: ₹1,323.90 पर खरीदें और लक्ष्य ₹1,415 का रखें। साथ में स्टॉप लॉस ₹1,280 का लगाना न भूलें।

क्यों खरीदें: टेक महिंद्रा ने 1280 के सपोर्ट लेवल से वापसी किया है, जो इसके 20-दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) के साथ काफी मेल खाता है। वर्तमान में यह 1323.90 रुपये पर है। स्टॉक हाल ही में 1320 के स्तर से ऊपर ब्रेक किया है, जो मजबूत ताकत का संकेत है। वहीं, अगर यह 1280 से नीचे जाता है तो सतर्कता के साथ स्टॉक पर नजर रखनी चाहिए।

शिजू कूथुपालक्कल स्टॉक

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड: ₹433 पर खरीदें, टार्गेट ₹455 का रखें और स्टॉप लॉस ₹422 का लगाना न भूलें।

क्यों खरीदें: स्टॉक में अच्छी गिरावट देखी गई है। आरएसआई बढ़ रहा है और मौजूदा दर से इसमें काफी बढ़ोतरी की संभावना दिख रही है। हमारा सुझाव है कि 422 के स्तर पर स्टॉप लॉस रखते हुए 455 के शुरुआती लक्ष्य के लिए स्टॉक खरीदें।

यूको बैंक: ₹56.55 पर खरीदें, लक्ष्य ₹60 का रखें और स्टॉप लॉस ₹55 का लगाकर चलें।

क्यों खरीदें: 53.75 क्षेत्र के महत्वपूर्ण 50EMA स्तर को पार करते हुए दैनिक चार्ट पर एक बड़ी तेजी से कैंडिल फार्मेशन का संकेत दिया है और आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। हमारा सुझाव है कि 55 का स्टॉप लॉस रखते हुए 60 के शुरुआती लक्ष्य के लिए स्टॉक खरीदें।

मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड: ₹91.40 पर खरीदें, लक्ष्य ₹96, का रखें और स्टॉप लॉस ₹89 का लगाना न भूलें।

क्यों खरीदें: आरएसआई वर्तमान में अच्छी स्थिति में है और वर्तमान दर से काफी अधिक संभावना के साथ बढ़ रहा है। चार्ट आकर्षक दिखने के साथ 89 के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखते हुए 96 के शुरुआती लक्ष्य के लिए स्टॉक खरीदने का सुझाव देते हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button