राज्य

कर्ज से चाहिए छुटकारा? पूर्णिमा पर जरूर करें गुलाब से जुड़े ये टोटके, मां लक्ष्मी करेंगी धन की वर्षा

सभी फूलों में गुलाब को फूलों का राजा कहा गया है, जो प्रेम का प्रतीक तो होता ही है, इसके साथ ही गुलाब के फूल कई देवी-देवताओं को भी प्रिय होते हैं और पूजा में चढ़ाए जाते हैं. देवी लक्ष्मी को भी कमल के साथ ही लाल रंग के गुलाब फूल प्रिय हैं. इसलिए मां लक्ष्मी की पूजा में गुलाब के फूल चढ़ाए जाते हैं. वैसे आमतौर पर फूलों का इस्तेमाल पूजा-पाठ में ही किया जाता है, लेकिन अगर पूर्णिमा पर गुलाब का कुछ विशेष उपाय किया जाए तो मां लक्ष्मी जातक की समस्त मनोकामना पूर्ण करती हैं. आइए उज्जैन के ज्योतिष रवि शुक्ला से जानते है गुलाब से जुड़े उपाय…

कब है पूर्णिमा
हिंदू पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा तिथि 21 जून, 2024 को सुबह 06 बजकर 01 मिनट पर शुरू होगी. वहीं, इस तिथि का समापन अगले दिन 22 जून, 2024 को सुबह 05 बजकर 07 मिनट पर होगा.

पूर्णिमा पर करें गुलाब के अचूक उपाय…
– अगर दैनिक जीवन में कमाई से ज्यादा खर्च हो रहा है और आप अधिक कर्ज में चले गए हैं तो, पूर्णिमा के दिन कर्ज या ऋण से मुक्ति के लिए 5 लाल गुलाब के फूल को सफेद रंग के कपड़े के चार कोनों में बांध दें और पांचवे फूल को बीच में बांधें और फूल सहित कपड़े को किसी नदी में प्रवाहित कर दें. इससे शीघ्र ही कर्ज से छुटकारा मिल जाता है.

– घर पर सुख समृद्धि बनी रहे, इसके लिए पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं. ऐसा लगातार 5 शुक्रवार तक करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर पर सुख-समृद्धि बनी रहती है.

– अधिक परिश्रम के बाद भी सफलता हाथ ना लग रही हो तो आप पूर्णिमा के दिन तीन गुलाब और तीन बेला को जल में प्रवाहित करें. इससे आपके कार्यों में कोई अड़चन नहीं आएगी.

– ज्योतिष के अनुसार अगर आपकी कुंडली में भी कोई ग्रह दोष हैं. तो इससे मुक्ति पाने के लिए आप एक पान में गुलाब की पांच पंखुड़ियां लेकर मां भगवती को चढ़ाएं.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button