व्यापार

बिहार के कैमूर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की हुई मौत 

कैमूर में हो रही कई दिन से बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। यह मौतें भगवानपुर थाने में एक, रामपुर में एक, नुआंव में दो, रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक लोग की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, नुआंव में दो, रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हुई है। भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुरा खुर्द गांव में खेत में काम कर रहे एक युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मृतक जैतपुरा गांव निवासी रामकवल बिंद का पुत्र रामनिवास बिंद बताया जाता है। बेलाव थाना क्षेत्र के सोनाव गांव के बाघार में ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक सोनाव गांव निवासी मनोज सिंह के पुत्र आशीष कुमार ने बताया है कि रामगढ़ प्रखंड के सिझुआ गांव में ठनका गिरने से सीता मुनि की मौत हो गई। जबकि अन्य दो महिलाएं घायल हो गईं।

बताया जाता है कि बधार स्थित यह महिला गांव खेतीबाड़ी में कार्य करने के लिए गई हुई थी। तभी बिजली गिरने से मौत हुई। भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुरा खुर्द गांव में खेत में काम कर रहे एक युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मृतक जैतपुरा गांव निवासी रामकवल बिंद का पुत्र रामनिवास बिंद बताया जाता है। बेलाव थाना क्षेत्र के सोनाव गांव के बाघा में ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई।  इसके अलावा नुआंव प्रखंड के गोरेयाडी बधार में ठनका गिरने से सातों एवंती गांव के सुग्रीव पाल की मौत हो गई।

नुआंव थाना क्षेत्र के हरियरपुर डेरा गांव के शिव जी बिन्द आकाशीय बिजली के प्रकोप में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। शिव जी बिन्द खेत में कार्य कर रहे थे। तब भी यह घटना हुई। घटना के बाद सभी  के घरों में मातम पसरा हुआ है। परिजनों में  रो-रोकर बुरा हाल है। सभी मृतकों के शव को पुलिस ने सदर अस्पताल भभूआ में भेज दिया है।

कैमूर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कैमूर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की हुई मौत, सभी का शव अपने कब्जे में लेकर भभुआ सदर अस्पताल पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button