डेविड वॉर्नर ने रिटायरमेंट का एलान करने के साथ ही जता दी वापसी की इच्छा

हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद कई खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बता दिया था कि ये टूर्नामेंट उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उनका करियर भी खत्म माना जा रहा था लेकिन इनमें से एक खिलाड़ी का मन बदलता दिख रहा है और वह चैंपियंस ट्रॉफी खेलने का ख्वाब देख रहा है।

ये खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर। वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने अब इसका आधिकारिक एलान भी कर दिया है लेकिन इसी के साथ वॉर्नर के मन में दोबारा खेलने की ललक दिख रही है और उन्होंने कहा है कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अगर क्रिकेट बोर्ड उन्हें बुलाता है तो वो खेलने को तैयार हैं।

चैप्टर खत्म!

डेविड वॉर्नर ने अपने संन्यास को लेकर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिख आधिकारिक एलान कर दिया है। वॉर्नर ने अपने इस बयान में बताया कि वह क्रिकेट के उच्च स्तर पर खेलकर काफी खुश हैं। वॉर्नर ने कहा कि वह तीनों फॉर्मेट को अलविदा कह रहे हैं। उन्होंने अपने शानदार करियर के लिए फैंस, परिवार को शुक्रिया कहा। इसके बाद वॉर्नर ने लिखा कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और अगर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुने जाते हैं तो खेलने के लिए तैयार हैं।

वॉर्नर ने लिखा, "मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा। मैं साथ ही अगर सेलेक्ट होता हूं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भी तैयार हूं।"

तीन बार के विश्व विजेता

वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन बार विश्व कप जीता है। साल 2015 में वह वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था और वॉर्नर इस टीम का अहम हिस्सा थे। इसके अलावा पैट कमिंस की कप्तानी में पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी वॉर्नर थे। वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की जीत में भी टीम के साथ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button