चैंपियंस ट्रॉफी मैच के स्थान पर निर्णय लेने के लिए ICC से BCCI कर सकता है अपील।

फरवरी 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भारत की टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। BCCI भारत के मैच पाकिस्तान की जगह दुबई में या श्रीलंका में कराने के लिए ICC से कहेगा। न्यूज एजेंसी ANI ने BCCI के सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। अभी BCCI ने इस पर ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेली जाएगा, जिसमें 10 मार्च फाइनल के लिए रिजर्व डे होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टूर्नामेंट के 15 मैचों का ड्राफ्ट ICC को भेज दिया है। ICC टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 8 टीमों के बोर्ड से सहमति लेने के बाद ही इस शेड्यूल को अप्रूव करेगा।

पाकिस्तान 1 मार्च 2025 को लाहौर में सबसे बड़े राइवल भारत से भिड़ सकता है। हालांकि, BCCI ने अभी तक इस मैच के लिए अपनी सहमति नहीं दी है। ICC बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने बुधवार को PTI को यह जानकारी दी थी। 1996 के बाद पहली बार पाकिस्तान किसी बड़े ICC टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। हालांकि, PCB ने 2008 में पूरे एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी एशिया कप के कुछ मैच पकिस्तान में हुए थे।

PCB ने भारत के सभी मुकाबले लाहौर में कराने का प्रस्ताव भेजा था
रिपोर्ट के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने 15 मैचों का शेड्यूल ICC को भेजा है। जिसमें भारत के सभी मैच सुरक्षा कारणों की वजह से लाहौर में रखे गए हैं।

ICC बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, "PCB ने 15 मैचों की ICC चैम्पियन्स ट्रॉफी का ड्राफ्ट प्रस्तुत किया है। लाहौर में सात, कराची में तीन और रावलपिंडी में पांच मैच होंगे। शुरुआती मैच कराची में होंगे, जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में होंगे। इसके अलावा फाइनल मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा। भारत के सभी मैच लाहौर में होंगे, अगर टीम सेमीफाइनल में पहुंची तो यह मैच भी लाहौर में ही होगा।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button