अंतरराष्ट्रीय

नाटो की बैठक के बीच इन दो प्रधानमंत्रियों ने लिया ब्रेक, फिर एक साथ बैठकर देखा मैच; कौन जीता?…

अमेरिका में हुई उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (NATO) की बैठक के दौरान दो देशों के प्रधानमंत्री अचानक ब्रेक लेकर मैच देखने चले गए।

अब उन्होंने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड और नीदरलैंड के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्रियों की।

इंग्लैंड प्रधानमंत्री कीर स्टारमर और नीदरलैंड के प्रधानमंत्री डिक श्चूफ ने बुधवार को वाशिंगटन में अपनी नाटो बैठक से ब्रेक लेकर अपने देशों की टीमों के बीच हुए यूरो 2024 का सेमीफाइनल मैच देखा।

यूनाइटेड किंगडम के पीएम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वे बैठक से थोड़ा ब्रेक लेकर यूरो सेमीफाइनल का पहला हाफ देख रहे थे। 

जब इंग्लैंड के फॉरवर्ड हैरी केन पेनल्टी लेने के लिए आगे बढ़े, तो दोनों नेता टेलीविजन सेट पर चिपके हुए थे। स्टारमर ने एक्स (ट्विटर) पर अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “नाटो मीटिंग से बाहर निकलकर स्कोर देखने के लिए सही समय चुना…” जैसे ही हैरी केन पेनल्टी को गोल में तब्दील कर देते हैं वैसे ही नीदरलैंड के पीएम को बधाई देते हुए देखा जा सकता है।

कौन जीता यूरो 2024 का सेमीफाइनल?

इस बेहद कड़े मुकाबले में इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड पर भारी पड़ी और उसने अंतिम समय में ये मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया। बाद में, केर स्ट्रैमर ने इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को उनकी जीत के लिए बधाई दी।

एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्टॉपेज टाइम में ओली वाटकिंस के गोल के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 2-1 से हराकर यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना स्पेन से होगा।

इंग्लैंड के कोच जेरेथ साउथगेट ने कप्तान हैरी केन की जगह वाटकिंस को मैदान पर बुलाने का साहसिक फैसला लिया और स्टॉपेज टाइम के पहले ही मिनट में उसने गोल करके इसे सही साबित कर दिया।

यूरो 2024 के नॉकआउट चरण में इंग्लैंड के लिए जूड बेलिंगघम ने स्टॉपेज टाइम में बराबरी का गोल किया था।

इंग्लैंड ने स्लोवाकिया को अंतिम 16 के मुकाबले में हराया और स्विटजरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

इंग्लैंड ने आखिरी बार 1966 विश्व कप में खिताबी जीत दर्ज की थी जिसके बाद से टीम कोई बड़ा खिताब नहीं जीत सकी है।

इंग्लैंड पहली बार विदेश में फाइनल खेलेगा। उसने 1966 विश्व कप वेम्बले स्टेडियम पर जीता था और यूरो 2020 फाइनल भी वहीं खेला गया था जिसमें उसे इटली ने हराया था। नीदरलैंड के लिये 21 वर्ष के जावी सिमंस ने पहला गोल दागा।

वहीं केन ने बराबरी का गोल पेनल्टी पर किया।

The post नाटो की बैठक के बीच इन दो प्रधानमंत्रियों ने लिया ब्रेक, फिर एक साथ बैठकर देखा मैच; कौन जीता?… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button