अंतरराष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप को मिल गई बड़ी राहत, अदालत ने खारिज किया गोपनीय दस्तावेज का आपराधिक केस…

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उतरे रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए सोमवार का दिन राहत भरा रहा। 

गोपनीय दस्तावेज अवैध रूप से अपने पास रखने के मामले में उन्हें राहत मिल गई है। फ्लोरिडा की एक अदालत ने उनके खिलाफ आपराधिक मामले को खारिज कर दिया है।

अदालत के इस फैसले से एक दिन पहले चुनावी रैली में उन पर जानलेवा हमला हुआ था। हमलावर द्वारा दागी गई गोली उनके दाहिने कान को फाड़ते हुए आर-पार चली गई थी।

सोमवार को फ्लोरिडा में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोपनीय दस्तावेज मामले की सुनवाई कर रहे संघीय न्यायाधीश ने अभियोजक की नियुक्ति पर चिंता जताये जाने के बाद मुकदमा खारिज कर दिया।

फ्लोरिडा में अमेरिकी जिला न्यायाधीश एलीन कैनन ने सोमवार को यह मामला खारिज करने के बचाव पक्ष के अनुरोध को मान लिया।

ट्रंप के वकीलों ने दलील दी थी कि विशेष वकील जैक स्मिथ की गलत तरीके से नियुक्ति की गयी है और न्याय विभाग ने अनपयुक्त ढंग से उनके कार्यालय का खर्च उठाया।

बता दें कि एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी कुछ दूरी पर छिपे हमलावर ने उन पर जानलेवा हमला किया।

गोली उनके दाहिने कान के आर-पार चली गई। इस हमले में एक दर्शक की मौत हो गई थी। सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने तुरंत ट्रंप को संभाला और हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया था।
 

The post डोनाल्ड ट्रंप को मिल गई बड़ी राहत, अदालत ने खारिज किया गोपनीय दस्तावेज का आपराधिक केस… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button