राष्ट्रीय

क्या IAS पूजा खेडकर ने मम्मी-पापा की शादी में भी कर दिया झोल, पुलिस ने मांगी जानकारी…

केंद्र ने पुणे पुलिस को निर्देश दिया है कि वह विवादों में घिरीं भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति से उसे अवगत कराए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि केंद्र ने यह निर्देश पूजा पर यह आरोप लगने के बाद दिया है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने माता-पिता के अलग होने का दावा कर यूपीएससी परीक्षा में गलत तरीके से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) गैर क्रीमी लेयर का लाभ लिया। 

खेडकर पर महाराष्ट्र के पुणे जिला कलेक्टरेट में प्रशिक्षण के दौरान ऐसी सुविधाएं और भत्तों की मांग करके ताकत और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप है, जिनकी वह हकदार नहीं थीं।

उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आस-पास के सभी लोगों को धमकाया और अपनी निजी ऑडी (एक लग्जरी कार) कार के ऊपर लाल-नीली बत्ती (उच्च पदस्थ अधिकारी को दर्शाती) लगाई। 

पूजा खेडकर के खिलाफ पिछले हफ्ते दिल्ली में ‘गलत जानकारी देने और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने’ के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

यूपीएससी ने भी 2022 की परीक्षा के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उन्हें भविष्य की परीक्षाओं में भाग लेने से रोकने पर विचार कर रहा है। 

पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में पुष्टि की कि केंद्र सरकार ने यह बताने को कहा है कि क्या पूजा खेडकर की मां मनोरमा और पिता दिलीप का तलाक हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘हमें यह पता लगाने और केंद्र सरकार को सूचित करने को कहा गया है कि क्या पूजा खेडकर के माता-पिता का तलाक हो गया है।

संक्षेप में, हमसे उनकी शादी/तलाक की वास्तविक स्थिति को सत्यापित करने के लिए कहा गया है।’

यूपीएससी ने पिछले सप्ताह पूजा खेडकर के खिलाफ फर्जी पहचान के आधार पर सिविल सेवा परीक्षा में धोखाधड़ी से शामिल होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराने सहित कई कार्रवाई की थी।

The post क्या IAS पूजा खेडकर ने मम्मी-पापा की शादी में भी कर दिया झोल, पुलिस ने मांगी जानकारी… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button