अंतरराष्ट्रीय

इमरान खान के घर में आतंकियों को मिली ट्रेनिंग, पेट्रोल बम बनाए और हमले की रची साजिश: मरियम नवाज…

पाकिस्तान के पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि इमरान के आवास का इस्तेमाल आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र के रूप में किया गया, जहां पेट्रोल बम बनाए गए और राज्य में हमलों की योजना बनाई गई।

मरियम ने दावा किया कि 4 महीने की उस अवधि के दौरान खान ने 9 मई, 2023 को सरकारी भवनों और प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना बनाई, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता ने पैर में चोट लगने का नाटक किया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में मरियम ने खान की पार्टी की निंदा करते हुए ये आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यह समूह अराजकता पैदा करने और राज्य को नुकसान पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करता है।

मालूम हो कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ की मरियम नवाज बेटी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि क्रिकेटर से राजनेता बने खान का लाहौर स्थित आवास आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र बन गया।

पिछले साल 9 मई को देशभर में भड़की थी हिंसा 
इमरान खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की ओर से 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पिछले साल 9 मई को देशभर में व्यापक हिंसा भड़क गई थी।

इस दिन विरोध प्रदर्शन के दौरान पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने सेना मुख्यालय व स्मारकों सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया और तोड़फोड़ की।

वहीं, इस हिंसा के सिलसिले में इमरान खान की पॉलीग्राफ जांच करने के लिए 12 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम मंगलवार को अडियाला जेल पहुंची।

मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि उनके साथ पंजाब फॉरेंसिक विज्ञान एजेंसी के विशेषज्ञ भी हैं।

पीएफएसए के विशेषज्ञ पूर्व प्रधानमंत्री की पॉलीग्राफ जांच और आवाज का मिलान करेंगे।

The post इमरान खान के घर में आतंकियों को मिली ट्रेनिंग, पेट्रोल बम बनाए और हमले की रची साजिश: मरियम नवाज… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button