श्रीलंका में गौतम गंभीर को धोनी के नाम पर चिढ़ाए जाने से हुआ विवाद

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने अपने कोचिंग करियर का आगाज शानदार जीत के साथ किया है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने पहला टी20 जीतने के बाद दूसरे मैच में भी श्रीलंकाई टीम को हरा दिया. इस जीत के बाद चारों ओर गौतम गंभीर की तारीफ हो रही है लेकिन कुछ लोग टीम इंडिया के हेड कोच को ट्रोल भी कर रहे हैं. गौतम गंभीर को दरअसल धोनी के नाम पर चिढ़ाया जा रहा है. आइए आपको बताते हैं ऐसा क्यों हो रहा है.

धोनी के नाम पर ट्रोल हुए गंभीर
गौतम गंभीर को ट्रोल करने की वजह टीम इंडिया की दो जीत ही रही. वो इसलिए क्योंकि टीम इंडिया ने पहला मैच 43 रन से जीता, जिसका कुल योग 7 होता है. वहीं दूसरा मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता. 7 नंबर धोनी का है और यही वजह है कि उनके फैंस गंभीर को लगातार ट्रोल कर रहे हैं. आपको याद ही होगा कि गौतम गंभीर ने कई मंच पर धोनी के बारे में कुछ ना कुछ ऐसे बयान दिए हैं जो उनके फैंस को पसंद नहीं आए.

गंभीर के सामने बड़ी चुनौती
गौतम गंभीर ने टी20 सीरीज जीत ली है और मंगलवार को आखिरी टी20 मैच जीतकर वो सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेंगे. इसके बाद वनडे सीरीज जीतना भी गौतम गंभीर के रडार में होगा. वैसे गौतम गंभीर का असली चैलेंज ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा जहां टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद अगले साल टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है और वो टूर्नामेंट टीम इंडिया ने 11 साल पहले जीता था. बतौर हेड कोच गंभीर की शुरुआत कमाल रही है, उम्मीद है कि आने वाली सीरीज और टूर्नामेंट्स में भी टीम इंडिया को जीत पर जीत मिले.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button