शिराज और मलिंगा श्रीलंका टीम में शामिल: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले स्क्वाड में बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में अब सिर्फ कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं. दोनों टीमें 2 अगस्त को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेंगी. इससे तुरंत पहले श्रीलंकाई टीम में बदलाव हुए हैं. मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा की एंट्री हुई है. दरअसल, श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, पथिराना को कंधे में दिक्कत है. वहीं मदुशंका के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है. दोनों तेज गेंदबाजों की जगह अनकैप्ड दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को टीम में शामिल किया गया है.

श्रीलंका क्रिकेट ने दी जानकारी

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'मदुशंका को अभ्यास सत्र में फील्डिंग के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट (ग्रेड 2) लगी. पथिराना को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान कैच लेने के लिए डाइव लगाते समय दाएं कंधे में हल्की चोट आई है.' कुसल जनिथ परेरा, प्रमोद मदुशन और जेफरी वेंडरसे को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. बीमारी के कारण दुष्मंथा चमीरा और अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण नुवान तुषारा भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. दुष्मंथा ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए, जबकि तुषारा को सीरीज से पहले ट्रेनिंग के दौरान अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया.

टी20 सीरीज पर भारत का कब्जा

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज श्रीलंका के खिलाफ भारत 3-0 से अपने नाम की. पहले मैच में 46 रन, दूसरे मैच में 7 विकेट और रोमांचक रहे तीसरे मुकाबले को भारत ने सुपर ओवर में जीता. इस मैच में सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह की बॉलिंग ने मैच टाई कराया और सुपर ओवर में सूर्या के लगाए चौके से भारत को जीत मिली. इस टी20 सीरीज के शानदार समापन के बाद अब सभी की नजर दोनों के बीच वनडे सीरीज पर हैं.  इस सीरीज में टीम इंडिया के वनडे कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी हो रही है. 

भारतीय टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2, 4 और 7 को यह मुकाबले खेलेगी.

भारत की वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.

श्रीलंका की वनडे टीम : चरित असलंका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, निशान मदुष्का, जेनिथ लियानाज, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा, असिथा फर्नांडो, अकिला धनंजय, दुनिथ वेलालगे, मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा.

स्टैंडबाय खिलाड़ी : कुसल जनिथ परेरा, प्रमोद मदुशन, जेफरी वेंडरसे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button