राष्ट्रीय

राहुल गांधी का बड़ा दावा, बोले- चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ED रेड की हो रही है तैयारी…

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का दावा है कि उनके खिलाफ ED यानी प्रवर्तन निदेशालय  रेड की योजना बना रहा है।

उनका कहना है कि ‘चक्रव्यूह’ वाले भाषण के बाद इस ऐक्शन की तैयारी की जा रही है। दरअसल, आम बजट 2024 पर बात करते हुए कांग्रेस सांसद ने कमल के चिह्न का जिक्र किया था और कहा था कि 21वीं सदी में नया चक्रव्यूह बनाया जा रहा है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर राहुल ने लिखा, ‘जाहिर है कि 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण पसंद नहीं आया है। ED के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया है कि एक रेड की योजना बनाई जा रही है।

खुली बांहों से स्वागत कर रहा हूं।’ उन्होंने पोस्ट में ED को टैग किया और आगे लिखा, ‘चाय और बिस्किट मेरी तरफ से।’ गुरुवार को राहुल केरल के वायनाड पहुंचे थे।

चक्रव्यूह वाला भाषण
राहुल ने कहा था, ‘हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में 6 लोगों ने अभिमन्यू को चक्रव्यूह में फंसा लिया था और उन्हें मार दिया था।

मैंने थोड़ी रिसर्च की है और पता लगाया है कि चक्रव्यूह को पद्मव्यूह भी कहा जाता है, जिसका मतलब कमल जैसा निर्माण होता है और वो भी कमल के आकार में। प्रधानमंत्री इस चिह्न को अपनी सीने से लगाते हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘जो अभिमन्यू के साथ किया गया, वो भारत के साथ किया जा रहा है। युवा, किसान, महिलाएं, छोटे और मध्यम कारोबारों के साथ किया जा रहा है।

अभिमन्यू को 6 लोगों ने मार दिाय था। आज भी चक्रव्यूह के केंद्र में 6 लोग हैं।

6 लोग आज भारत को नियंत्रित करते हैं।’ उन्होंने इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, कारोबारी अंबानी और अडाणी का नाम लिया।

राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से बनाया गया चक्रव्यूह करोड़ों लोगों को नुकसान पहुंचा रहा है।

भाजपा का तंज
इसपर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग ‘एक्सीडेंटल हिंदू हैं और उनकी महाभारत की जानकारी भी एक्सीडेंटल है।’

उन्होंने 7 चक्रव्यूह गिनाकर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि पहला चक्रव्यूह कांग्रेस खुद है, जिसने देश को बांट दिया।

The post राहुल गांधी का बड़ा दावा, बोले- चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ED रेड की हो रही है तैयारी… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button