राष्ट्रीय

नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक फाइनल में पहनी इतने लाख की घड़ी, कीमत सुनकर उड़ेंगे होश…

पेरिस ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाले स्टार नीरज चोपड़ा के प्रदर्शन की चर्चाएं थमी नहीं हैं। इसी बीच उनकी घड़ी पर दुनिया की नजरें रुक गईं हैं।

कहा जा रहा है कि ओलंपिक के दौरान खिलाड़ी ने लाखों रुपये की घड़ी पहन रखी थी। चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंक सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। जबकि, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने स्वर्ण जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक रेडिट यूजर ने इस घड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू कर दी थी।

उनका कहना था, ‘क्या कोई बता सकता है कि नीरज चोपड़ा 2024 पेरिस ओलंपिक के फाइनल में कौन सी घड़ी पहने हुए थे?’ इसपर एक अन्य यूजर ने जवाब दिया कि वो ओमेगा घड़ी थी, जिसकी कीमत 52 लाख रुपये से ज्यादा है।

कहा जा रहा है कि चोपड़ा ओमेगा सीमास्टर एक्वा टेरा अल्ट्रालाइट पहने हुए थे। हालांकि, इसे लेकर चोपड़ा ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मॉडल की पुष्टि लग्जरी वॉच रिटेरल कपूर वॉच कंपनी ने भी की है। इस घड़ी को स्विस निर्माता ओमेगा ने तैयार किया है। खास बात है कि इस साल ही कंपनी ने नीरज चोपड़ा को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

नीरज चोपड़ा की स्वदेश वापसी में देरी, डॉक्टर से परामर्श के लिए जर्मनी गए

चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद संभावित सर्जरी के बारे में चिकित्सा सलाह और आगामी डाइमंड लीग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के बारे में निर्णय लेने के लिए जर्मनी रवाना हो गए हैं।

सूत्रों ने यह जानकारी दी। एक पारिवारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि वह जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं और कम से कम एक महीने तक उनके भारत लौटने की संभावना नहीं है। पेरिस में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के सूत्रों ने भी पुष्टि की कि नीरज जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं।

एक पारिवारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘चोपड़ा जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं और वह अगले डेढ़ महीने तक भारत नहीं लौटेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन निश्चित रूप से वह वहां (जर्मनी) एक डॉक्टर से परामर्श लेंगे।’

जून में फिनलैंड में पावो नुरमी खेलों में जीत के बाद नीरज ने कहा था कि वह अपनी चोट के संबंध में पेरिस ओलंपिक के बाद चिकित्सकों से परामर्श लेंगे।

उन्होंने ग्रोइन की चोट के साथ 2023 में विश्व चैंपियनशिप जीती थी। इस साल पेरिस ओलंपिक से पहले उन्होंने एडक्टर मांसपेशियों की समस्या के कारण एक महीने से अधिक का ब्रेक लिया था। छब्बीस वर्षीय नीरज ने अपनी चोट के लिए पहले भी जर्मनी में एक चिकित्सक से सलाह ली थी।

The post नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक फाइनल में पहनी इतने लाख की घड़ी, कीमत सुनकर उड़ेंगे होश… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button