अंतरराष्ट्रीय

रूस संग जंग में यूक्रेन का बड़ा दावा- 1000 वर्ग KM रूसी क्षेत्र पर अब हमारा कब्जा, पुतिन बोले- अब नहीं कोई शांति वार्ता…

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब नया मोड़ ले चुका है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के सोशल मीडिया पर सोमवार को डाले गए एक वीडियो में यूक्रेन की सेना के प्रमुख ने कहा कि हमारे सैनिकों ने रूस के लगभग 1000 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

हमारा आक्रामक अभियान अभी जारी है। सेना प्रमुख ने कहा कि हम कुर्स्क क्षेत्र में अपने अभियान को तीव्रता के साथ जारी रखेंगे। अभी तक रूस का इतना क्षेत्र हमारे कब्जे में हैं और हम इस पर अपना कब्जा मजबूत रखेंगे। 

दरअसल, रूस के हमले से पहले अपने क्षेत्र का बचाव कर रहे यूक्रेन ने अब चौंकाने वाले हमले करने शुरू कर दिए हैं। यह इस युद्ध में पहली बार है कि यूक्रेन कि सेना रूसी क्षेत्र के इतने अंदर तक घुस चुकी है।

यूक्रेन के लगातार हमलों से रूस ने अपने दूसरे सीमाई इलाकों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया है। रूस के सरकारी मीडिया के मुताबिक सरकार ने कुर्स्क के नजदीकी क्षेत्र बेलगोरोद से करीब 11 हजार लोगों को निकाला जा चुका है।

इससे पहले रूस कुर्स्क क्षेत्र से करीब 76 हजार लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा चुका है। मीडिया के अनुसार, बेलगोरोद इलाके में यूक्रेनी सेना 30 किमी तक अंदर आ चुकी है।

पुतिन बोले – अब कोई शांति वार्ता नहीं होगी

यूक्रेन के इस हमले से गुस्साए पुतिन ने देश के नाम अपने संदेश में कहा कि यह सच है कि दुश्मन कुछ अंदर तक आ गए हैं।

अब हमारा पहला काम उनको अपने इलाके से खदेडने का है हम जल्दी ही उनको अपने क्षेत्र से बाहर कर देंगे।

यूक्रेन के जरिए पश्चिमी देश यह लड़ाई लड़ रहे हैं। मैं आपको यह विश्वास दिलाता हूं कि अब कोई शांति वार्ता नहीं होगी हम यूक्रेन के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।

The post रूस संग जंग में यूक्रेन का बड़ा दावा- 1000 वर्ग KM रूसी क्षेत्र पर अब हमारा कब्जा, पुतिन बोले- अब नहीं कोई शांति वार्ता… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button