व्यापार

मौसम विभाग का अलर्ट: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश और तेज आंधी की संभावना

राजधानी समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गरज-तड़क के साथ भारी बारिश की संभावना है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को मानसून का साथ मिलेगा। हालांकि, यह बारिश विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम में अड़ंगा डाल सकती है।

बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार गुरुवार को गोपालगंज, कैमूर व रोहतास, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण जिले में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया। पांच दिनों के दौरान वर्षा का प्रभाव बने होने के साथ तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। इस दौरान तेज आंधी से नुकसान की भी संभावना है।

बुधवार को भी पटना समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई

वहीं, बुधवार की शाम पटना व आसपास इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने से मौसम सामान्य बना रहा। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग भागों में मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई। पूर्वी चंपारण (पीपराकोठी) में 91.4 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस जबकि, 35.8 डिग्री सेल्सियस के साथ बेगूसराय में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

इन जगहों पर दर्ज हुई बारिश

शिवहर के डुमरी में 90.8 मिमी, शिवहर में 85.8 मिमी, दरभंगा के बेनीबाद में 85.0 मिमी , औरंगाबाद में 81.6 मिमी, पूर्वी चंपारण के चटिया में 70.4 मिमी, नालंदा के सरमेरा में 65.4 मिमी, दरभंगा के कमतौल में 63.2 मिमी, फारबिसगंज में 57.2 मिमी, मोतिहारी में 52.4 मिमी, नवादा में 52.0 मिमी, बरौनी में 48.4 मिमी, बेगूसराय के भगवानपुर में 45.6 मिमी, सिवान के रघुनाथपुर में 45.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button