व्यापार

झंडा लगाने के दौरान बड़ा हादसा; बिजली के संपर्क में आए दो लोग

चौसा के एक निजी विद्यालय में ध्वजारोहण के लिए झंडे का पाइप लगाते समय बिजली के संपर्क में पोल आने से दो युवक झुलस गए। आनन-फानन में लोगों ने घायल दोनों युवकों को चौसा सीएचसी पहुंचाया गया। उनका इलाज किया जा रहा है। चिकित्सकों ने दोनों युवकों को खतरे से बाहर बताया है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार की सुबह नौ बजे की है। तब, स्वतंत्रता दिवस को लेकर हर जगह धूम मची हुई थी। सरकारी दफ्तर, सरकारी विद्यालयों से लेकर निजी विद्यालयों में भी झंडा फहराने की धूम मची रही।

इस क्रम में बारा मोड़ स्थित पेट्रोल पंप के समीप चौसा पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण के लिए पाइप गाड़ी जा रही थी। इस बीच, ऊपर से 11 हजार वोल्ट के नंगे तार गुजरे थे। युवकों ने नंगे तार का ध्यान नहीं दिया। पाइप गाड़ते समय वह तार के संपर्क में आ गए।

इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया

हालांकि, करंट दौड़ते समय पाइप से उन दोनों का संपर्क कट गया। पाइप व दोनों युवक अलग-अलग दिशा में दूर जा गिरे जिससे वह बुरी तरह झुलस गए, यह दृश्य देख कुछ लोग वहां पहुंचे और दोनो घायलों को उठा आनन-फानन में उन्हें चौसा सीएचसी ले जाया गया। जिनका इलाज चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा था।

चिकित्सकों ने बताया दोनो युवक खतरे से बाहर व सुरक्षित है। चिकित्सकों ने बताया घायल युवकों में चौसा बारा मोड़ निवासी बालदेव चौबे 40 वर्ष व बक्सर निवासी अमित कुमार 30 वर्ष शामिल है।

छह माह पहले भी यहां हुई करंट लगने की घटना

इस निजी विद्यालय के पास छह माह पहले इस 11 हजार वोल्ट के तार के सम्पर्क में आने से एक मजदूर झुलस गया था। दरअसल, उस दिन ट्रक में लदे बालू उतारा जा रहा था। जहां ट्रक पर चढ़ एक मजदूर नीचे बालू गिरा रहा था। जो इस तार के सम्पर्क में आने से झुलस गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button