नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में ‘गुलमोहर’ को मिला बेस्ट हिंदी फिल्म का खिताब, शर्मिला टैगोर ने कहा…. 

मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर की फिल्म गुलमोहर ने नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गुलमोहर को बेस्ट हिंदी फिल्म का खिताब मिला है. ऐसे में फिल्म की लीड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर खुशी से फूले नहीं समा रही हैं. अपनी फिल्म को अवॉर्ड से नवाजे जाने पर उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की है और फिल्म के डायरेक्टर राहुल वी. चित्तेला को लेकर भी बात की है.

शर्मिला टैगोर ने कहा- ये खबर सुनने के बाद मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. मैं बहुत खुश हूं. राहुल एक बहुत ही कमाल के डायरेक्टर हैं, ये उनकी पहली फिल्म है और मैं उनके लिए बहुत खुश हूं और अपने लिए भी बहुत खुश हूं. मेरे लिये ये आज की सबसे बढ़िया खबर है. फिल्म की टीम से मैं अब भी टच में हूं. हमने दिल्ली में फिल्म की शूटिंग की थी और सभी ने शूटिंग के दौरान एक-दूसरे का बहुत ख्याल रखा था.
 
क्या है गुलमोहर की कहानी?

गुलमोहर की कहानी की बात करें तो ये बत्रा फैमिली की स्टोरी दिखाती है जो एक मल्टी जेनरेशन वाली जॉइंट फैमिली है. ये परिवार अपने 34 साल पुराने घर, जिसका नाम गुलमोहर है, उसे तोड़कर ऊंची इमारत में बनाई जाने वाली है. ऐसे में बत्रा फैमिली घर छोड़ने के लिए तैयार है.

फिल्म की स्टार कास्ट

साल 2023 में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई फिल्म 'गुलमोहर' को राहुल वी चितैला ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर लीड रोल्स में थे. इसके अलावा अमोल पालेकर, सूरज शर्मा, कावेरी सेठ और उत्सवी झा भी अहम भूमिकाएं निभाते दिखाई दिए थे.
 
44 कैटेगरीज में दिए गए नेशनल अवॉर्ड

बता दें कि नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में इस बार कुल 44 कैटेगरीज में अवॉर्ड दिए गए हैं. इनमें 27 फीचर फिल्म्स, 15 नॉन फीचर फिल्म्स और 2 बेस्ट राइटिंग इन सिनेमा कैटेगरी शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button