राष्ट्रीय

NDA को और मजबूत करने की तैयारी, अब हर माह होगी बैठक; PM ने दिए थे सुझाव…

केंद्र की एनडीए की गठबंधन सरकार में तालमेल को और बेहतर करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न दलों के नेताओं के साथ शुक्रवार शाम को अनौपचारिक चर्चा की।

हाई टी पर हुई इस बैठक में अधिकांश दलों के नेता मौजूद रहे। इस दौरान इस बात पर सहमति बनी ऐसी बैठक हर माह होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व में सुझाव दिया था कि एनडीए में शामिल घटक दलों के बीच शीर्ष स्तर पर बेहतर तालमेल, समन्वय और नियमित अंतराल पर बैठकें होनी चाहिए। इसी क्रम में संसद सत्र समाप्त होने के बाद यह पहली बैठक थी।

सूत्रों के मुताबिक, एनडीए नेताओं की बैठक में सभी दलों के बीच तालमेल और समन्वय को और अधिक बेहतर बनाने पर चर्चा हुई ताकि महत्वपूर्ण मुद्दों पर गठबंधन के नेता एक सुर में ही बोलते नजर आएं।

बैठक में जनता से जुड़े विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं पर भी एक सुर में ही बोलने की बात हुई। इसके साथ ही यह भी तय किया गया कि इस प्रकार की बैठक नियमित अंतराल पर होनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक, अब हर महीने में कम से कम एक बार इस तरह की बैठक जरूर हुआ करेगी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भाजपा की तरफ से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, किरेन रिजिजू एवं एल. मुरुगन और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह सहित अन्य कई नेता मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार किरेन रिजिजू ने पूर्वोत्तर और भूपेंद्र यादव ने ‘एक देश एक चुनाव’ पर सभी दलों को जानकारी दी।

सहयोगी दलों के ये नेता मौजूद रहे

सहयोगी दलों से टीडीपी से राममोहन नायडू एवं पेम्मासानी चंद्रशेखर, जेडीयू से संजय झा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से चिराग पासवान, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) से जीतन राम मांझी, जेडीएस से एचडी कुमारस्वामी, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल और आरएलडी से जयंत चौधरी सहित कई अन्य सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए।

The post NDA को और मजबूत करने की तैयारी, अब हर माह होगी बैठक; PM ने दिए थे सुझाव… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button