छत्तीसगढराज्य

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां हुंई तेज 

नई दिल्ली। यूपी में दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसको लेकर सभी पार्टियों ने पूरी तैयारी कर ली है लेकिन बसपा और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) में सियासी जंग देखने को मिल रही है। बसपा जहां लंबे समय बाद उपचुनाव में उतर रही है तो वहीं लोकसभा में सफलता के बाद चंद्रशेखर आजाद भी मैदान में उतरने के लिए कमर कर चुके है। आजाद समाज पार्टी ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उताने का ऐलान भी कर दिया है।
चंद्रशेखर की पार्टी ने गाजियाबाद सदर सीट से चौधरी सतपाल, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से जाहिद हसन और मिर्जापुर की मझवां सीट से धीरज मौर्या को मैदान में उतारा है। पार्टी ने कहा है कि वह जल्द ही बाकी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार चित्तौड़ ने दी।
मायावती ने मिल्कीपुर और मीरापुर से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। मिल्कीपुर से रामगोपाल कोरी को वहीं मीरापुर से चंद्रशेखर आजाद के करीबी को तोड़कर अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि 2017 में भी मिल्कीपुर से बसपा की टिकट पर रामगोपाल कोरी विधानसभा चुनाव लड़े थे। तब वह तीसरे नंबर पर रहे थे। 
चुनाव आयोग ने यूपी की दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। इन सीटों पर मतदान की तारीखों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। बता दें कि उपचुनाव के लिए खाली हुई दस सीटों में से पांच सीसामऊ, कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और कुंदरकी सपा के पास थीं। वहीं, फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां और खैर बीजेपी के पास थीं। मीरापुर सीट बीजेपी के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के पास थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button