व्यापार

हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस का विरोध: दो मांगों को लेकर आज का प्रदर्शन

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच कराए जाने की मांग पर कांग्रेस बृहस्पतिवार को देश भर में प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता में बताया कि दिल्ली में यह प्रदर्शन जंतर मंतर पर होगा और इसमें सभी प्रमुख नेता- कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सेबी प्रमुख को भी हटाया जाए-कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि सेबी प्रमुख और उनके परिवार के सदस्यों की भी इस पूरे मामले में भूमिका है। इसलिए सेबी प्रमुख को भी हटाया जाना चाहिए।

जबकि, सुप्रीम कोर्ट को भी इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। श्रीनेत ने कहा कि जेपीसी द्वारा जांच कराया जाना ही इस मामले में सबसे ज्यादा उचित है क्योंकि इस तरह की समिति में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि होते हैं और उसका दायरा बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस के सभी विकल्प खुले हुए हैं और पार्टी विपक्ष में रहने का अपना दायित्व पूरी तरह से निभाएगी।

देश में गरीब और अमीर के बीच लगातार बढ़ रही खाई-यादव

यादव ने कहा कि इस देश के लोगों ने जिस पार्टी पर भरोसा करके उसे सत्ता सौंपी थी, वही पार्टी अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को देश की सारी संपत्ति सौंप रही है। इसीलिए देश में गरीब और अमीर के बीच खाई लगातार बढ़ रही है। पत्रकार वार्ता में मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button