खेल

शातिर महिला ठग ने की तीन करोड़ की ठगी, प्रॉपर्टी में मुनाफा दिलाने के नाम पर महिलाओं को ठगा

 उज्जैन ।   उज्जैन शहर की आधा दर्जन से अधिक महिलाएं एक शातिर महिला ठग के जाल में फंस गईं। महिलाओं ने शातिर महिला के समाजसेवी होने और किटी पार्टी में जमकर खर्च करने की आदत को देखते हुए उसकी बातों पर भरोसा कर लिया और उसे करीब 3 करोड़ रुपए का भुगतना कर दिया।जानकारी के अनुसार विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट में रहने वाली तनुजा गोयल के खिलाफ पूनम जैन नाम की महिला ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें उसने बताया कि तनुजा गोयल ने किटी पार्टी ग्रुप के माध्यम से उससे मेल जोल बढ़ाया और बाद में प्रॉपर्टी में प्रॉफिट दिलवाने के नाम पर उससे 76 लाख 80 हजार रुपए ठग लिए। पूनम ने यह रुपया अपने पति के साथ ही रिश्तेदारों, होम लोन  और गोल्ड लोन के माध्यम से जुटाकर तनुजा को दिया था। शुरुआत में तनुजा ने कुछ रुपये पूनम को वापस दिए, लेकिन बाद में उसने रुपया देने से मना कर दिया। कोतवाली थाना पुलिस ने पहले मामले की जांच की और फिर तनुजा गोयल के खिलाफ धारा 420 और 406 में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसे शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह भी हुए ठगी के शिकार

तनुजा की इस ठगी का शिकार सिर्फ पूनम जैन ही नहीं हुई हैं। इसके अलावा शातिर ठग तनुजा ने निशा जाट से 70 लाख,  पिंकी खत्री से 14 लाख, रजनी से 75 लाख रुपए की ठगी की है। कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाने गई महिलाओं ने बताया कि तनुजा ने ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से रुपये लिए हैं।  इन महिलाओं ने पुलिस को कुछ स्क्रीनशॉट भी दिए हैं, जिसमे तनुजा गोयल के खाते में रुपये ट्रांसफर किए हैं। 

जिसने सुना रह गया दंग

तनुजा गोयल ने शहर में अपनी छवि एक समाजसेवी के रूप में बना रखी थी। वह किटी पार्टी के साथ सामाजिक कार्यक्रमों में दिखाई देती थी, इसीलिए महिलाओं ने उस पर भरोसा कर लिया। तनुजा गोयल द्वारा महिलाओं के साथ इस प्रकार ठगी करने की जानकारी किसी को नहीं थी, लेकिन जब उन्हें गिरफ्तार किया गया और लोगों को इस ठगी का पता चला तो सभी दंग रह गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button