छत्तीसगढराज्य

हेमंत सरकार की गलती से हमने 12 नौजवानों को खो दिया: महतो

रांची। झारखंड में आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल में रोजगार के प्रति कभी गंभीर नहीं रही और नए पदों का सृजन करने की बात तो दूर यह सरकार रिक्त पदों को भी भर नहीं पाई है। महतो ने हरमू स्थित केंद्रीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में कहा कि आज राज्य के युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीतिक हालात ने राज्य की छवि को धूमिल किया है। लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की हमारी तैयारी है।
वहीं, इस दैरान अधिवक्ता सह समाजसेवी आशुतोष वर्मा ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। महतो ने कहा कि सिपाही बहाली में सरकार की बड़ी गलती की वजह से हमने अपने परिवार के 12 नौजवानों को खो दिया है। सरकार अपने ही बनाए हुए नियमावली का बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारी से मुकर नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि इस बहाली में राज्य के लाखों युवा शामिल हो रहे हैं यह उनकी मजबूरी है। सरकार ने रोजगार के अवसर न देकर युवाओं को ऐसा करने पर मजबूर किया है। घटना होने के बाद सीएम मूल्यांकन कर रहे हैं जबकि सरकार का दायित्व था कि ऐसी घटना ही न हो।
उन्होंने कहा कि बिना किसी तैयारी के सरकार ने यह दौड़ आयोजित की थी। अपने विषय में बेहतर सोचने वाले लोगों की इस राज्य को जरुरत है। अच्छे विचार और नि:स्वार्थ भाव से राज्य की सेवा करने की इच्छाशक्ति से ही बदलाव संभव है। महतो ने कहा कि आशुतोष के अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा। लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम करें। इसके लिए आजसू पार्टी आपको एक सशक्त मंच देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button