छत्तीसगढराज्य

कांग्रेस की सोच…..मुस्लिमों को खुश रखकर हमेशा सत्ता में रहेंगे

मंगलुरु । कर्नाटक के मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटना सामने आने के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। गौरतलब है कि रविवार देर रात मंगलुरु के कटिपल्ला शहर में पथराव हुआ था, लेकिन त्वरित कार्रवाई के कारण स्थिति नियंत्रण में आ गई और क्षेत्र में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि पूजा स्थल की खिड़कियों के शीशे टूट गए है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया है। भारी पुलिस कर्मी तैनात किए गए है।
कर्नाटक के मंत्री एमसी सुधाकर ने कहा कि मंगलुरु हमेशा से एक हॉट स्पॉट रहा है। मंगलुरु में सांप्रदायिक मुद्दों के आधार पर राजनीति होती है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। क्योंकि हर छोटे मुद्दे पर आप देखते हैं कि आरएसएस से जुड़े किसी व्यक्ति ने या किसी और ने क्या ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि हम हर किसी को नियंत्रित नहीं कर सकते। हर धर्म में कुछ कुकर्मी लोग होते है। इसतरह के  शरारती तत्व ही ये सब मुद्दे पैदा कर रहे हैं।
वहीं भाजपा के डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में फेल साबित हुई है। वे समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि निर्दोष लोग प्रभावित न हों और असली दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए। हम समाज के हर वर्ग से बात करने को तैयार है। बीजेपी नेता नारायण गौड़ा ने कहा कि यह एक खुफिया विफलता थी। पुलिस से कहा गया कि वे कार्रवाई न करें और चीजों को होने दें। कांग्रेस सरकार सोचती है कि अगर वे मुस्लिम समुदाय को खुश रहे तब सत्ता में बन रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button