छत्तीसगढराज्य

अब आतिशी की जिम्मेदारी है केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना : सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी का नाम अगले मुख्यमंत्री के तौर पर फाइनल होने के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी की दो प्रमुख जिम्मेदारियां होगी। पहला अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना और दूसरा दिल्ली सरकार के द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी सुविधाओं को बरकरार रखना।
आप के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने आतिशी की इन दोनों जिम्मेदारियां की जानकारी दी। सिसोदिया ने कहा कि एक बहुत ही घिनौना राजनीतिक षड्यंत्र रचकर केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं के ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं। आप पार्टी के नेताओं को जेल भेजा गया, ईमानदारी पर सवाल उठाए गए व दिल्ली सरकार तोड़ने की कोशिश की गई।
सिसोदिया ने कहा, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिलेरी के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाने का ऐलान किया है। चुनाव तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मंगलवार से आतिशी को दी गई है। उनके हिस्से में मुख्यत दो काम है, पहला काम दिल्ली की जनता केजरीवाल के इस्तीफे से और पीएम मोदी के षड्यंत्र से बेहद आहत है। कई लोग रो रहे हैं और वे चाहते हैं कि केजरीवाल वापस सीएम बने। आतिशी को दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ मिलकर केजरीवाल को फिर दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है।
उन्होंने कहा, अगले कुछ महीनों में दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए भाजपा, केजरीवाल द्वारा दी गई सुविधाओं को ख़त्म करने की पूरी कोशिश करेगी। फ्री बिजली बंद करने की कोशिश होगी। स्कूल-अस्पतालों को खराब करने की कोशिश करेगी। फ्री दवाई बंद करने की कोशिश होगी। नालों व सीवर सफाई का काम बंद करने की कोशिश करेगी। आतिशी की यह जिम्मेदारी है कि वह भाजपा के इस आतंक से दिल्ली की जनता की रक्षा करेंगी। मुझे पूरा यकीन है कि आतिशी इन कठिन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगी। मेरी हार्दिक शुभकामनाएं आतिशी के साथ हैं।
गौरतलब है कि आप ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को चुन लिया है। सर्वसम्मति से विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगाई गई। आतिशी के नाम का प्रस्ताव अरविंद केजरीवाल ने दिया था। जिस पर सभी ने सर्वसम्मति दी है। इसके बाद आतिशी ने कहा कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने और भरोसा जताने के लिए वह अपने नेता और राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करती हैं। आतिशी ने कहा कि उनके जैसे आम कार्यकर्ता को विधायक, मंत्री और अब मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिलना केवल आम आदमी पार्टी में ही संभव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button