अनिल अंबानी के लिए सुनहरे मौके, खत्म होने वाले है बुरे दिन

देश के दिग्गज कारोबारियों में शुमार अनिल अंबानी की मुसीबतें कम होती दिख रही है. अनिल अंबानी की दो कंपनियां रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा उनके बुरे दिन खत्म करने में अहम भूमिका निभा रही हैं. एक तरफ रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 3 दिन से अपर सर्किट लग रहा है. तो वहीं दूसरी ओर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर पर पैसों की बारिश शुरु हो गई है. अनिल अंबानी की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को प्रवर्तकों से 1,100 करोड़ रुपए और मुंबई की दो निवेश कंपनियों से 1,910 करोड़ रुपये का निवेश मिलने वाला हैं.

कंपनियों के शेयरों में तेजी
एक तरफ जहां अनिल अंबानी की कंपनी पर निवेशकों ने भरोसा जताना शुरु कर दिया है. तो वहीं दूसरी ओर इन दोनों कंपनियों के शेयर में जोरदार तेजी देखी जा रही है. अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर में लगातार तीन दिनों से 5 फीसदी की तेजी दर्ज की जा रही है. इस शेयप में लगातार 3 दिन से अपर सर्किट लग रहा है. अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों में भी आज 12 पर्सेंट की जोरदार तेजी दर्ज की गई. इस तेजी के साथ रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का शेयर आज 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गया.

कंपनी ने 6000 करोड़ रुपये की दी मंजूरी
कंपनी के निदेशक मंडल ने 6,000 करोड़ रुपये की निधि जुटाने की योजना को मंजूरी दी। इसमें से 3,014 करोड़ रुपये शेयर के तरजीही आवंटन और 3,000 करोड़ रुपये संस्थागत खरीदारों को शेयर जारी करके जुटाए जाएंगे.शेयर जारी करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगने वाले कंपनी के पोस्टल बैलट के अनुसार, पहले चरण में कंपनी 3,014 करोड़ रुपये का तरजीही नियोजन शुरू कर रही है, जिसके तहत 240 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 12.56 करोड़ शेयर या परिवर्तनीय वारंट जारी किए जाएंगे. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की प्रवर्तक कंपनी राइजी इनफिनिटी प्राइवेट लिमिटेड के जरिये निवेश किए जाएंगे। इस तरजीही नियोजन में हिस्सा लेने वाले दो अन्य निवेशक मुंबई स्थित फॉर्च्यून फाइनेंशियल एंड इक्विटीज सर्विसेज और फ्लोरिंट्री इनोवेशन एलएलपी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button