राष्ट्रीय

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के कार्यक्रम में खलल डालने पहुंच गए थे खालिस्तानी, यूं नाकाम हुई साजिश…

न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा इवेंट में भी खालिस्तानी खलल डालने की फिराक में थे।

अमेरिकी एजेंसी का कहना है कि एक खालिस्तानी को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं एक पूरा ग्रुप कार्यक्रम स्थल के फ्री स्पीच जोन में जाकर हंगामा करने की फिराक में था जिसे दूर ही रोक दिया गया। बता दें कि क्वाड सम्मेलन के बाद पीएम मोदी सीधे न्यूयार्क पहुंचे थे जहां नसाउ कोलीजियम में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक एक खालिस्तानी को गिरफ्तार किया गया है और इसी तरह के एक ग्रुप को कार्यक्रम स्थल से हटाया गया।

आसपास के इलाके में भारत विरोधी पोस्टर और बैनर भी लगाए गए थे। खालिस्तानियों द्वारा लगाए गए पोस्टर बैनर भी कार्यक्रम से पहले ही हटा दिए गए थे और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे ताकि खालिस्तानी किसी तरह का प्रोपेगैंडा ना फैला सकें।

नसाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलीजियम की ओर जाने वाली सड़क के किनारे भी सिख फॉर जस्टिस खालिस्तानी संगठन ने पोस्टर लगाए थे जिन्हें हटा दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि किसी विदेशी मेहमान के कार्यक्रम स्थल के आसपास इस तरह की हरकतें चिंता का विषय हैं।

सिख फॉर जस्टिस और अन्य खालिस्तानी संगठनों ने कार्यक्रम में बाधा डालने का पूरा प्लान तैयार कर रखा था। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों के प्रयास से इसे फेल कर दिया गया।

सूत्रों का यह भी कहना है कि अमेरिकी सरकार भारत के साथ संबंधों को लेकर काफी गंभीर है और वह नहीं चाहती कि ऐसा कुछ भी हो जिसकी वजह से दोनों के संबंध खराब हों। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिए अमेरिका में कड़ा बंदोबस्त किया गया था।

पीएम मोदी ने जो बाइडेन के गृह नगर में उनसे मुलाकात की। बाइडेन ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया।

The post न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के कार्यक्रम में खलल डालने पहुंच गए थे खालिस्तानी, यूं नाकाम हुई साजिश… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button