स्टीव स्मिथ ने जसप्रीत बुमराह को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

 

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है और उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती हैं. अगर भारत को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीतनी है तो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

बुमराह के पास हर तरह का टैलेंट है
स्टीव स्मिथ ने कहा, "बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे मैं नई गेंद से, थोड़ी पुरानी गेंद से या और पुरानी गेंद से उनका सामना करूं. उनके पास हर तरह का टैलेंट है. वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, तीनों फॉर्मेट्स में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं." 35 वर्षीय स्टीव स्मिथ पिछली कुछ सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज कर रहे हैं और उनके भारत के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद है.

37 टेस्ट में 164 विकेट
ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट खेल चुके स्टीव स्मिथ के इस हाई प्रोफाइल सीरीज के दौरान 10 हजार टेस्ट रनों का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है. उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं. दूसरी ओर बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट लिए हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज
भारत को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर 2024 से 7 जनवरी 2025 तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ये 5 टेस्ट मैच क्रमश: पर्थ, एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button