रहाणे को क्रिकेट अकादमी बनाने महाराष्ट्र सरकार ने आवंटित की जमीन

मुंबई । क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे अब महाराष्ट्र में एक आधुनिक खेल अकादमी बना सकेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने इस अकादमी के लिए उन्हें जमीन भी आवंटित कर दी है। ये जमीन वही है जो पहले अकादमी बनाने के लिए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को दी गयी थी पर वह तय समय तक काम शुरु नहीं कर पाये जिसके बाद सरकार ने जमीन का आवंटन रद्द कर दिया था। वहीं अब महाराष्ट्र कैबिनेट ने बांद्रा की ये जमीन रहाणे को अकादमी बनाने दे दी है।
सरकार के बयान के अनुसार बांद्रा रिक्लेमेशन में 2,000 वर्ग मीटर की भूमि रहाणे को तीस साल के लिए लीज पर दी जाएगी। यही भूमि गावस्कर को साल 1988 में एक इनडोर क्रिकेट सेंटर के लिए आवंटित की गई था पर कोई काम नहीं होने के कारण सरकार ने इसे 2022 में वापस ले लिया था। महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने पहले एक प्रस्ताव पारित कर रहाणे को यह प्लॉट देने की सिफारिश की थी और इसी प्रस्ताव को राज्य कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। रहाणे ने जमीन के आवंटन के लिए सरकार को धन्यवाद भी दिया है।
गौरतलब है कि साल 2011 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से रहाणे ने खेल के तीनों ही प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए 195 मैचों और 251 पारियों में 35.95 की औसत से 15 शतक और 51 अर्द्धशतक के साथ 8,414 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 188 रन रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button