अंतरराष्ट्रीय

हिजबुल्लाह नहीं चाहता आप इसे देखें, इजरायली फौज ने शेयर किया ‘अंदर’ का वीडियो…

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश हिजबुल्ला पर “पूरी ताकत से” हमला कर रहा है और जब तक उसके लक्ष्य हासिल नहीं हो जाते, वह रुकेगा नहीं।

इस बीच इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने लेबनान में अंदर तक स्ट्राइक करते हुए हिजबुल्लाह पर आरोप लगाया है कि उसने जनसंख्या वाले इलाकों में अपने हथियार छिपाए हुए हैं।

IDF ने एक वीडियो जारी किया जिसमें बताया गया है कि हिजबुल्लाह पिछले 20 वर्षों से दक्षिणी लेबनान के जनसंख्या वाले इलाकों के भीतर अपने आतंकवादी नेटवर्क का निर्माण कर रहा है और इस क्षेत्र को इजरायल पर हमले के लिए एक लॉन्चपैड में बदल दिया है।

वीडियो में IDF ने कहा, “हिजबुल्लाह नहीं चाहता कि आप यह वीडियो देखें, और वे नहीं चाहते कि आप इसे शेयर करें।”

यह वीडियो “एक्स” पर पोस्ट किया गया है, और इसे ऐसे समय में जारी किया गया है जब इजरायल पर लेबनान के आम जनसंख्या वाले क्षेत्रों में हमलों को लेकर आलोचना हो रही है।

IDF ने बताया कि उसने हिजबुल्लाह के खिलाफ एक रक्षात्मक अभियान शुरू किया है, जिसमें सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर हिजबुल्लाह के सैकड़ों ठिकानों पर हमले किए गए हैं।

इजरायल का दावा है कि इन हमलों का उद्देश्य हिजबुल्लाह द्वारा योजनाबद्ध हमलों को विफल करना है, जिसमें वे इजरायली घरों पर हमले के लिए छिपे हुए हथियारों का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे थे।

IDF के बयान में कहा गया, “हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि इजरायली परिवार सुरक्षित रूप से अपने घरों में वापस लौट सकें।”

आज के ताजा हमलों में, इजरायल ने बेरूत के दक्षिणी बस्तियों में हिजबुल्लाह के एक कमांडर के ठिकाने पर बमबारी की है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, हिजबुल्लाह के करीब एक स्रोत ने बताया कि यह हमला हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाकर किया गया था।

पिछले सप्ताह यह इस क्षेत्र में हिजबुल्लाह कमांडरों पर चौथा हमला है।

The post हिजबुल्लाह नहीं चाहता आप इसे देखें, इजरायली फौज ने शेयर किया ‘अंदर’ का वीडियो… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button