राष्ट्रीय

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में लगी भीषण आग, दूर-दूर तक धुंआ ही धुंआ

चेन्नई। तमिलनाडु के होसुर स्थित टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। इसमें मोबाइल के स्पेयर पार्ट्स बनाए जाते थे। फैक्ट्री होसुर के पास थिमजेपल्ली पंचायत के अंतर्गत कुथानपल्ली गांव में है। इसमें 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था।
इस हादसे के बाद फैक्ट्री के कर्मचारी व आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दूर से ही धुएं का गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा था। इससे आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग से फैक्ट्री का भारी नुकसान होने की बात कही जा रही है। आग के बाद ऊंची उठती लपटों को दिखाता एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दूर-दूर तक सिर्फ धुएं के काले बादल दिख रहे हैं। 
इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद रायकोट्टई और ढेंकानिकोट्टई इलाके से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। रायकोट्टई पुलिस केमिकल यूनिट में आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। प्लांट के सभी कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग लगने के समय प्लांट में 1500 कर्मचारी काम कर रहे थे। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने बयान जारी कर होसुर स्थित प्लांट में आग लगने की पुष्टि की है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि आग लगने पर आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया गया और सभी कर्मचारियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई। पुलिस ने कहा कि राहत एवं बचाव के दौरान तीन कर्मचारियों में सांस संबंधी समस्याएं देखने को मिली। जिन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button