अंतरराष्ट्रीय

ईरान ने जारी की मोस्ट वांटेड लिस्ट…. नेतन्याहू, योआव गैलेंट और हर्जी हलेवी के नाम  

तेहरान । ईरान ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट और सेना प्रमुख हर्जी हलेवी सहित 11 लोगों की मोस्ट वांटेड लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट को इजरायली आतंकवादियों के खात्मे की लिस्ट के रूप में जारी किया गया है। यह कदम ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव को और बढ़ा सकता है। 
ईरान के खुफिया मंत्रालय ने हिब्रू में एक धमकी जारी की है, धमकी में कहा गया है कि वे जल्द ही इजरायल की सुरक्षा संस्थानों के प्रमुखों और प्रधानमंत्री को खत्म कर दूंगा। ईरान तब लड़ाई के मूड में आ गया जब इजरायली सेना ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमले में संगठन प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराया। बीते दिनों मिसाइल हमले को भी ईरान ने उनकी और हमास के पॉलिटिकल लीडर इस्माइल हानिया की मौत का बदला बताया था। 
ईरान की हिट लिस्ट में बेंजामिन नेतन्याहू (प्रधानमंत्री), योआव गैलेंट (रक्षा मंत्री), हर्जी हलेवी (जनरल स्टाफ के प्रमुख), टोमर बार (इजरायली वायु सेना के कमांडर), सार सलामा (इजरायली नौसेना के कमांडर), तामिर यादई (ग्राउंड फोर्स के प्रमुख), अमीर बारम (जनरल स्टाफ के उप प्रमुख), अहरोन हलीवा (सैन्य खुफिया प्रमुख), ओरी गॉर्डिन (उत्तरी कमान के प्रमुख) येहुदा फॉक्स (मध्य कमान के प्रमुख) एलिएजर टोलेडानो (दक्षिणी कमान के प्रमुख) के नाम शामिल है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button