व्यापार

CISF की लेडी कमांडो ने चेन स्नेचिंग के प्रयास को किया नाकाम

दिल्ली में मोबाइल और चेन स्नेचिंग की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं. मानों चोरों के लिए ऐसी वारदातों को अंजाम देना आम सा हो गया है, लेकिन पांडव नगर में एक महिला से चेन स्नेचिंग करने की कोशिश चोरों पर उल्टा ही भारी पड़ गई. दरअसल, CISF की लेडी कमांडो रोज की तरह अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास मॉर्निंग वॉक के लिए गई हुई थीं. तभी दो बाइक सवार युवक उनके पास आए और चेन छीनने की कोशिश करने लगे. लेडी कमांडो ने तभी उनमें से एक स्नैचर को उठाकर पटक दिया.

स्नैचर को पटखनी देकर किया घायल
लेडी कमांडर सुप्रिया नायक की जोर की पटखनी से स्नैचर की एक-एक हड्डियां सन्न पड़ गईं और वो कुछ देर तक वहीं पड़ा रह गया. स्नैचर के सिर पर हल्की चोट आई और वो घायल हो गया. लेडी कमांडो की ऐसी पटखनी देख मौके पर लोग इकट्ठे हो गए और एक चेन स्नेचर को पकड़ लिया. हालांकि, दूसरा स्नेचर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

सीआईएसएफ प्रमुख ने की सुप्रिया नायक की हिम्मत की तारीफ
बहादुर सुप्रिया नायक सीआईएसएफ की डीएमआरसी यूनिट में तैनात हैं. वो कांस्टेबल के पद पर काम कर रही हैं. पटखनी से चोर के पकड़े जाने को लेकर हर कोई उनकी बहादुरी की तारीफ कर रहा है. सुप्रिया नायक पांडव नगर इलाके में ही रहती हैं. मॉर्निंग वॉक के लिए वो बाहर गई हुईं थीं. तभी चेन स्नेचरों ने उनकी चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन चोरों का ये दांव उन्हीं पर भारी पड़ गया. उन्होंने एक चोर का हाथ मरोड़ा और उठाकर पटक दिया. इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद लोगों से हेल्प ली और एक चोर पकड़ा गया. उन्होंने पीसीआर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया, जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है. सीआईएसएफ के महानिदेशक की तरफ से सुप्रिया के हिम्मत की तारीफ की गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button