इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का बड़ा कदम, खिलाड़ियों को PSL से दूर रहने की दी सलाह

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में है. इस दौरे पर उसे 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी. लेकिन, उससे पहले इंग्लैंड ने अपने उठाए कदम से PCB यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नींद उड़ा दी है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे के बीच अपने खिलाड़ियों को T20 लीग में नहीं खेलने की सलाह दी है. खबर है कि इंग्लैंड के इस फैसले के बाद PCB की बेचैनी बढ़ी है और इसकी वजह PSL यानी पाकिस्तान सुपर लीग है.

T20 लीग में ना खेलने की सलाह
इस खबर की जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आई है, जिसमें कहा गया है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को IPL छोड़कर किसी भी दूसरे T20 लीग में नहीं खेलने की सलाह दी है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ये चाहता है कि ज्यादा T20 लीग खेलने से बेहतर है कि इंग्लिश खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप पर ध्यान दें, उसमें खेलें. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इसे लेकर बेचैनी बढ़ी है. क्योंकि, इंग्लैंड का ये कदम उसके लिए बड़े झटके से कम नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि PSL में इंग्लैंड के कई सारे खिलाड़ी खेलते हैं.

ENG-PAK सीरीज शेड्यूल
इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर 7 अक्टूबर से पहले टेस्ट मैच खेलेगी. ये टेस्ट मुल्तान में होगा. उसके बाद दूसरा टेस्ट भी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में होगा, जो कि 15 अक्टूबर से खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अब तक 89 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें 39 टेस्ट ड्रॉ हुए हैं. वहीं 21 टेस्ट पाकिस्तान ने जीते हैं जबकि 29 टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम किए हैं. पाकिस्तानी जमीन पर दोनों 27 बार आमने -सामने हुए हैं, जिसमें 18 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. पाकिस्तान ने 4 टेस्ट जीते हैं वहीं इंग्लैंड ने 5 टेस्ट जीते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button