राज्य

व्यापार में हो रहा घाटा, हर काम में बिगड़ रहा, इस नवरात्रि जरूर करें ये उपाय; कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत आज से हो चुकी है. नवरात्रि में माता दुर्गा के नौ दिनों तक नौ रूपों की पूजा-अर्चना की जाती है. इसके साथ ही माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं. माना जाता है कि यदि माता दुर्गा की विधि विधान के साथ पूजा की जाए, तो जीवन में सभी प्रकार के संकट समाप्त हो जाते हैं. वहीं, यदि आपका हर कार्य बिगड़ रहा है और पैसे कमाने के बावजूद भी घर में टिक नहीं रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्र में कुछ उपाय अवश्य करना चाहिए. आइए जानते हैं, देवघर के ज्योतिषाचार्य से.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए बताया कि नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और यह 12 अक्टूबर तक चलेगी. इस साल दुर्गा पूजा का कलश स्थापना हस्त नक्षत्र में होने वाला है, जो शास्त्र के अनुसार उत्तम है. यदि आपका व्यापार लगातार घाटा हो रहा है, कोई कार्य नहीं बन रहा है, या घर में लगातार गृह क्लेश हो रहा है, तो इस नवरात्रि माता दुर्गा से जुड़े कुछ उपाय कर लेना चाहिए. इससे माता दुर्गा प्रसन्न होंगी और आपके बिगड़े हुए कार्य सफल होंगे.

नवरात्रि में करें ये उपाय, कभी पैसे की कमी नहीं होगी
ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने बताया कि इस नवरात्रि में माता दुर्गा को प्रसन्न करने और हर समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक दिन कुंवारी कन्या को भोजन अवश्य कराएँ। अगर प्रत्येक दिन कुंवारी कन्या को भोजन नहीं करा पाते हैं, तो नवरात्रि की महा अष्टमी तिथि के दिन नौ कन्याओं की पूजा कर उन्हें भोजन कराएँ। नवमी तिथि के दिन कुंवारी कन्याओं को हल्दी, अक्षत और द्रव्य देकर विदाई करें। निश्चित रूप से, आपका व्यापार फिर से चलने लगेगा और हर बिगड़े हुए कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही, घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button