व्यापार

दिल्ली कालकाजी में नवरात्रि पूजा के दौरान करंट गिरने से एक की मौत, 7 लोग घायल

दिल्ली के कालकाजी में एक बड़ा हादसा हुआ. नवरात्रि पूजा के दौरान दुर्गा पूजा पंडाल में करंट फैल गया. करंट की चपेट में आने से एक 9वीं क्लास में पढ़ने वाले लड़के की मौत हो गई. वहीं सात लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जांच के दौरान पता चला कि नवरात्रि के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बिजली का तार टूट गया था और लोहे की रेलिंग के संपर्क में आ गया था, जिससे यह हादसा हुआ.

दुर्गा पूजा पंडाल में बिजली आपूर्ति बंद
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह हादसा दो और तीन अक्टूबर की देर रात करीब 12:40 बजे हुआ. सूचना मिली कि कुछ श्रद्धालु रामप्याऊ और लोटस मंदिर के संगम स्थल पर दुर्गा पूजा पंडाल में बिजली के तार में करंट लगने से घायल हो गए हैं. सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और कुछ घायलों को PCR वैन और ईआरवी की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया. आनन-फानन में दुर्गा पूजा पंडाल में बिजली आपूर्ति काट दी गई और लोगों को मौके से हटा दिया गया.

करंट लगने से छात्र की मौत
दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस हादसे में कुल सात लोग घायल हो गए. वहीं एक छात्र की मौत हो गई. करंट फैलने की सूचना मिलते ही मौके पर भगदड़ मच गई, लेकिन किसी तरह बेकाबू हुई लोगों की भीड़ को मौके पर संभाला गया. चार घायलों को एम्स ट्रॉमा अस्पताल और तीन को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिस छात्र की इस हादसे में मौत हुई, वह सफदरजंग अस्पताल में भर्ती था.

हादसे की वजह और सुरक्षा मानकों की जांच जारी
वहीं मृतक छात्र की पहचान मयंक पुत्र राम कुमार शर्मा के रूप में हुई. मंयक गाजियाबाद के बहरामपुर थाना क्षेत्र के बालाजी एन्क्लेव कॉलोनी का रहने वाला था. वह ग्रीनफील्ड अकादमी नोएडा में कक्षा 9वीं में पढ़ता था. मंयक का एक भाई और दो बहनें हैं. उसके पिता प्लंबर का काम करते हैं. देर रात वह अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए कालकाजी मंदिर आया था. वहीं इस हादसे में जो सात अन्य लोग घायल हैं, वह भी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस इस हादसे की जांच-पड़ताल में जुटी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button