व्यापार

स्मार्ट मीटर लगाने पहुंचे कर्मचारियों से गांव वालों का टकराव, उल्टे पांव लौटे स्टाफ

 

सारण के मढ़ौरा प्रखंड के लालापुर गांव में दूसरे दिन स्मार्ट मीटर लगाने पहुंचे 40 कर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने स्मार्ट मीटर लगाने के विरुद्ध जमकर विरोध प्रदर्शन किया । इसके कारण कर्मियों को बिना मीटर लगाए वापस लौटना पड़ा।

ग्रामीणों ने बिजली कर्मचारियों से निकाला पुराना बदला

ग्रामीणों का कहना है दो दिन पूर्व लालापुर के 200 घरों में स्मार्ट मीटर लगाने कर्मी पहुंचे थे। लालापुर निवासी लोरिक महतो,संतोष महतो,शर्मा महतो व अवधेश महतो ने मीटर लगाने से मना किया तो चारों उपभोक्ता का विधुत कनेक्शन काट दिया गया। उपभोक्ताओं में इस बात से आक्रोश था । गुरुवार को एक साथ 40 कर्मी गांव में स्मार्ट मीटर लगाने पहुंचे तो ग्रामीणों ने सभी कर्मियों को खदेड़ दिया।

हमलोगों को जमीन बेचकर बिजली बिल भरना पड़ेगा

वार्ड सदस्य सत्येन्द्र कुमार महतो ने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि हम सभी दैनिक मजदूरी करके अपना व परिवार का पालन पोषण करते हैं । सरकार द्वारा हम सभी के घरों में जबरदस्ती स्मार्ट मीटर लगवाया जा रहा है। उसके कारण हमलोगों के पास खाने के लिए पैसा नहीं बचेगा।

हमलोगों को जमीन बेचकर बिजली का बिल भुगतान करना पड़ेगा। हमलोग प्रतिदिन दैनिक मजदूरी करके तीन चार सौ रुपये कमाते हैं। इस मीटर के हजारों का बिजली बिल कहां से दे पाएंगें। मीटर लगाने से मना करने पर विभाग के द्वारा विधुत कनेक्शन काट दिया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button