श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल टीम से बाहर

West Indies Cricket Board(WICB) ने इसी महीने श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे और T20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। वेस्टइंडीज ने हाल ही में अपने घर में साउथ अफ्रीक को T20 सीरीज में मात दी थी जिसके उसका आत्मविश्वास काफी ऊपर होगा। लेकिन श्रीलंका को उसके घर में हराना आसान नहीं है। वो भी तब जब वेस्टइंडीज के दिग्गजों ने इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। श्रीलंका ने हाल ही में भारत को वनडे सीरीज में मात दी थी और 27 साल बाद पहली बार इस फॉर्मेट में भारत को हराया था। वेस्टइंडीज T20 में तो काफी मजबूत है लेकिन वनडे में वह कमजोर नजर आती है।

पूरन और रसेल ने निजी कारणों से दौरा छोड़ा
वेस्टइंडीज के दिग्गज निकोलस पूरन इस दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। उनके अलावा ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, शिमरॉन हेटमायर, अकीला हुसैन भी श्रीलंका दौर पर टीम के साथ नहीं जाएंगे। WICB ने एक बयान जारी कर बताया है कि इन सभी ने निजी कारणों से दौरे पर से हटने का फैसला किया। लेकिन इससे टीम की ताकत आधी हो गई है। पूरन इस समय शानदार फॉर्म में हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जमकर रन बनाए थे। इसके बाद CPL में भी उनका बल्ला जमकर चला।

विकेटकीपर ज्वेल एंड्रयू को मिला मौका
शाई होप वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में एक युवा खिलाड़ी की एंट्री हुई है। एंटीगा के विकेटकीपर-बल्लेबाज ज्वेल एंड्रयू को टीम में मौका मिला है। वहीं ब्रेंडन किंग और शेरफाने रदरफोर्ड की टीम में एंट्री हुई है।

20 सीरीज की शुरुआत 13 अक्तूबर से
T20 सीरीज की शुरुआत 13 अक्तूबर से हो रही है। दूसरा मैच 15 और तीसरा मैच 17 अक्तूबर को खेला जाएगा। ये तीनों मैच डांबुला में होंगे। वहीं 20 अक्तूबर को पहला वनडे मैच होगा। दूसरा और तीसरा वनडे 23 और 26 अक्तूबर को होगा। ये तीनों मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज की T20 टीम: रोवमैन पावेल (कप्तान), रोस्टन चेज (उप-कप्तान), फाबियान एलन, एलीक एथानाज, आंद्रे फ्लेचर, टैरेंस हिंड्स, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमार जोसेफ, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, गुडकेश मोती, शेरफाने रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, शामार स्प्रिंगर।

वेस्टइंडीज के वनडे टीम: शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, ज्वेल एंड्रयू, एलिक एथानाज, कैसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, शमार जोसेफ, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, गुडकेश मोती, शेरफाने रदरफोर्ड, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button