अंतरराष्ट्रीय

अपने राजकीय मेहमान भगौड़े जाकिर नाइक को गाली दे रहे पाकिस्तानी 

इस्लामाबाद । भारत से भगौड़े साबित किए जा चुके इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक इनदिनों पाकिस्तान में है। भगौड़ा पाकिस्तान में राजकीय मेहमान के तौर पर कार्यक्रम करने के लिए पहुंचा है। यहां उसका स्वागत हुआ। लेकिन नाइक ने पाकिस्तानियों के सामने उनके ही एयरलाइंस की आलोचना कर दी। हालांकि भव्य स्वागत के बाद भी पाकिस्तानी जाकिर नाइक को गाली दे रहे है। 
बता दें कि नाइक पाकिस्तान सरकार के बुलावे पर मेहमान बनकर गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि सरकारी मेहमान होने के बाद भी एयरलाइंस ने उसके सामानों के पैसे वसूले हैं। इसकी आलोचना खुद जाकिर नाइक ने की है। लेकिन इस बात के लिए पाकिस्तानी नाइक को गाली नहीं बक रहे हैं। बल्कि उसके पुराने बयानों को लेकर जाकिर नाइक को लोग गाली सुना रहे हैं। 
साद कैसर नाम के एक यूजर ने पोस्ट में नाइक को सुनाते हुए लिखा है। उन्होंने लिखा या तो किसी शादीशुदा आदमी से शादी कर लो या फिर बाज़ारू औरत बन जाओ। नाइक लगातार आपत्तिजनक बयान दे रहा है। इस किसने बुलाया? कृपया अगली बार इसतरह के अनपढ़ लोगों को न बुलाएं!’
एक और यूजर ने भी जाकिर नाइक को सुनाया है। उन्होंने लिखा ‘अगर कोई लड़की (12) 112 साल के मुस्लिम आदमी से शादी करती है, तब वह जन्नत जाती है और हम कोई विरोध नहीं करते। यह इस्लाम है। पाक राज्य अतिथि। ‘नैतिकता और विज्ञान के बजाय, पाकिस्तानियों ने ‘उनका मार्गदर्शन’ करने के लिए बाल-प्रेमियों को चुना। आप परिणाम से क्यों हैरान हैं? हफसा नाम की एक यूजर ने भी जाकिर नाइक को गाली सुनाई है। उन्होंने लिखा ‘भारत में इस भगौड़े को बर्दाश्त करने की हिम्मत थी, उसके घृणित भाषणों को कई सालों तक बर्दाश्त किया, जब तक कि उसे प्रतिबंधित नहीं कर दिया गया। यह सवाल ही नहीं उठना चाहिए कि भारत ने उसके प्रवेश पर प्रतिबंध क्यों लगाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button