व्यापार

रूसी लड़की की वीडियो रिकॉर्डिंग बनी चोरों की गिरफ्तारी का सबूत

दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां ट्रेन में बैठकर रशियन लड़की नीना निकोनोरोवा वीडियो बना रही थी, तभी कुछ ऐसा हुआ कि नीना ने कभी कल्पना भी नहीं की थी. अचानक से किसी ने वीडियो बनाते वक्त उसका मोबाइल छीन लिया. उसके बाद इंस्टाग्राम के जरिए चोरी किए गए फोन का पता चल पाया.

एक विदेशी महिला यात्री नीना निकोनोरोवा जो कि रूस की रहने वाली थी वो गया कामाख्या एक्सप्रेस में सफर कर रही थी. खिड़की के पास अपने मोबाइल फ़ोन से विडियो बना रही थी, तभी ट्रेन के नीचे से एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हाथ पर डंडा मारकर मोबाइल फोन चोरी कर लिया.

पुलिस ने छापेमारी में दो चोरों को पकड़ा

डंडे की चोट से मोबाइल फोन जैसे ही उसके हाथों से छूटा उसके बाद महिला यात्री द्वारा घटना की शिकायत जीआरपी गया, शेखपुरा तथा कामाख्या को दी. मामले की जानकारी दीनदयाल उपाध्याय मंडल से प्राप्त की गई, जिसके अनुसार आर. पी. एफ. और जीआरपी की छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो अपराधियों पिन्टु कुमार, साजन कुमार दोनों को ट्रेन से चोरी किये हुए 03 अदद मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों ने बताया कि विदेशी महिला यात्री का मोबाइल साहिल पासवान जो मानपुर गांधीनगर का रहने वाला है. उसने डंडा मारकर मोबाइल फ़ोन छीना था और मोबाइल भी उसी के पास है.

इंस्टाग्राम के लोकेशन से मिली चोरों की पहचान

इस बीच नीना अपनी यात्रा पूरी करके वापस रूस चली गयी. अचानक से उसे एप्पल के आई क्लाउड के माध्यम से पता चला कि उसका फ़ोन नागपुर सिटी में सक्रिय है. उसने ई-मेल के माध्यम से यह जानकारी रेलवे को बतायी. लिहाजा मोबाइल फ़ोन चोरी करने वाले तीसरे अपराधी साहिल पासवान की गिरफ्तारी व चोरी हुए मोबाइल फ़ोन की बरामदगी के लिए मामले से सम्बंधित विस्तृत जानकारी नागपुर मंडल को दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button