अंतरराष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान और गाजा को एक साथ दहलाया, रिहायशी इलाकों में बमबारी; कम से कम 45 की मौत…

इजरायल का लेबनान और गाजा में आतंकियों के ठिकानों पर हमला जारी है।

गाजा के एक स्कूल पर बमबारी में इजरायली सेना ने कम से कम 27 लोगों की जान ले ली।

इसके बाद गुरुवार आधी रात को इजरायली सेना ने मध्य लेबनान के घनी आबादी वाले रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 92 से अधिक लोग घायल हो गए।

स्थानीय चैनल अल जदीद ने मामले में रिपोर्ट किया है कि हमला इतना भयावह था कि मिसाइल अटैक से कई इमारतें जमींदोज हो गई और इलाके में आग फैल गई।

मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। जमींदोज इमारतों के मलबे में जिंदगी की तलाश की जा रही है। उधर, इजरायली सेना ने कहा कि उसने मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह के सीनियर लीडर को निशाना बनाया है।

मध्य बेरूत के दो अलग-अलग इलाकों में बृहस्पतिवार शाम इजराइल के हवाई हमलों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 92 अन्य घायल हो गए।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन हमलों से एक आवासीय इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा एक अन्य इमारत पूरी तरह ढह गई।

लेबनान की राजधानी में हुए इन हवाई हमलों पर इजराइली सेना ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब इजराइल ने लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने हमलों का दायरा बढ़ा दिया है और वहां जमीनी हमला शुरू कर दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहला हमला रास अल-नबा इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह विस्फोट आठ मंजिला इमारत के निचले हिस्से में हुआ।

वहीं, दूसरा हमला बुर्ज अबी हैदर क्षेत्र में हुआ, जहां एक पूरी इमारत ढह गई और आग की लपटों में घिर गई।

हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर था निशाने पर

इजरायली मीडिया ने बताया कि हवाई हमले में हिजबुल्लाह की संपर्क और समन्वय इकाई के प्रमुख वाफिक सफा को निशाना बनाया गया।

इससे पहले, फिलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि गाजा में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर बृहस्पतिवार को इजराइली हमले में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई।

The post इजरायल ने लेबनान और गाजा को एक साथ दहलाया, रिहायशी इलाकों में बमबारी; कम से कम 45 की मौत… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button