शेयर बाजार में फिर आई बिकवाली; सेंसेक्स 180 अंक गिरा, निफ्टी 31 अंक नीचे आया

शुक्रवार को शेयर बाजार सपाट खुला, उसके बाद शुरुआती कारोबारी घंटों के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में बड़ी गिरावट देखी गई। बेंचमार्क सेंसेक्स 185.20 अंकों की गिरावट के साथ 81,426.21 पर खुला, जबकि निफ्टी 51.30 अंकों की गिरावट के साथ 24,947.15 पर खुला।

निफ्टी 50 कंपनियों में से 18 शेयरों में तेजी आई जबकि 32 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। एचसीएल टेक्नोलॉजीज, हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, विप्रो और बजाज ऑटो के शेयरों में खरीदारी दिखी। दूसरी ओर, सिप्ला, ट्रेंट, एशियन पेंट्स, टीसीएस और पावर ग्रिड के शेयरों में गिरावट दिखी।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने बाजार में निकट अवधि में अस्थिरता रहने की बात कही। उन्होंने कहा, "बाजार निकट अवधि में एफआईआई की बिक्री और डीआईआई की खरीद के बीच उतार-चढ़ाव के साथ अस्थिर रह सकता है।"

डॉलर के कमजोर होने के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले दो पैसे बढ़कर 83.96 पर पहुंच गया। हालांकि, विदेशी मुद्रा व्यापारियों के अनुसार, कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और लगातार एफआईआई निकासी ने घरेलू मुद्रा में आगे की बढ़त को सीमित कर दिया।

उन्होंने कहा कि घरेलू शेयर बाजारों में दिन की कमजोर शुरुआत ने भी स्थानीय मुद्रा को आगे बढ़ने से रोक दिया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.97 पर खुला, जो पिछले दिन के बंद भाव से 1 पैसे अधिक है। इसके बाद रुपया 83.96 पर पहुंच गया। गुरुवार को रुपया 83.98 पर बंद हुआ था।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button