राष्ट्रीय

महादेव ऐप का मालिक दुबई में गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी कर हुआ था फरार

महादेव ऐप मामले में भारत सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है. मिल रही जानकारी के मुताबिक महादेव ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर भारत की जांच एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उन्हें भारत लाने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों की मानें तो इसी हफ्ते जांच एजेंसी सौरभ चंद्राकर को भारत ला सकती है. ईडी द्वारा इस मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था. ईडी अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रत्यर्पण के लिए दस्तावेज प्रक्रिया को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. जिसके बाद चंद्राकर की भारत वापसी की सुविधा के लिए यूएई अधिकारियों को प्रस्तुत किया जाएगा।

महादेव के मालिक सौरभ चंद्राकर पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. महादेव ऐप को लेकर ईडी ने भी शिकायत दर्ज की है. इसके अलावा कई राज्यों में भी मामला दर्ज है. सौरभ चंद्राकर का डी कंपनी (दाऊद इब्राहिम) से भी कनेक्शन बताया जा रहा है. यह पूरा मामला 2023 का है. जिसका पता चलते ही केंद्र सरकार ने अवैध सट्टेबाजी करने वाली 22 ऐप को बंद किया था.

दुबई से गहरा कनेक्शन

महादेव ऐप मामला छत्तीसगढ़ से जुड़ा था. महादेव बेटिंग एप के माध्यम से पैसों को ठगने का काम किया जाता था. इस मामले का कनेक्शन बॉलीवुड से भी जुड़ा देखने को मिला था. एप के मालिक सौरभ चंद्राकर ने दुबई में शादी की, जिसमें परफॉमेंस के लिए कई बॉलीवुड हस्तियों को बुलाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक बुलाए गए सेलिब्रीटीज को उनका पेमेंट भी कैस में दिया गया था. साथ ही इस मामले का तार छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी जोड़ा गया था. हालांकि उनके द्वारा इस आरोप को लगातार खारिज किया गया है. 

15 हजार करोड़ रुपए की ठगी

मुबंई पुलिस ने  8 नवंबर 2023 को महादेव बेटिंग ऐप और उसके प्रमोटर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसमें यह आरोप लगाया गया कि इनके द्वारा लोगों को भ्रमित किया गया. पूरे मामले में सौरभ चंद्राकर समेत 30 लोगों पर मामला दर्ज कर मामले को  मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया. मिल रही जानकारी के मुताबिक इस ऐप के माध्यम से आरोपियों ने चीटींग कर के लोगों के जेब से करीब 15 हजार करोड़ रुपए निकाल लिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button