व्यापार

सीएम आतिशी को मिला केजरीवाल का पुराना आवास, PWD ने सौंपी चाबी

दिल्ली में मुख्यमंत्री आतिशी को 6 फ्लैग स्टाफ रोड बंगला आवंटित कर दिया गया है. पीडब्ल्यूडी ने औपचारिक रूप यह बंगाल दिल्ली के मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित कर दिया है. आतिशी को वही बंगला आवंटित किया गया है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहते थे. एलजी आवास से मिली जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी विभाग ने आज आतिशी को बंगले की चाबी सौंप दी है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 4 अक्टूबर को इस आवास को खाली कर दिया था. इसके बाद मुख्यमंत्री आतिशी वहां रहने के लिए चली गईं थीं. इस बीच बंगले के आधिकारिक आवंटन को लेकर विवाद खड़ा हो गया. मामला इतना बढ़ गया है कि मुख्यमंत्री को अपना सामान वापस लेकर जाना पड़ा. सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ था. देखते ही देखते मामला सियासी रूप ले लिया.

उपराज्यपाल के इशारों पर महिला मुख्यमंत्री को निकाला गया
आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली की निर्वाचित मुख्यमंत्री को उपराज्यपाल के इशारों पर उनके आधिकारिक आवास से बाहर निकाल दिया गया. आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद ने गुरुवार को कहा कि नवरात्र के मौके पर एक महिला मुख्यमंत्री का सामान फेंक कर उसे घर से निकाल दिया गया. बीजेपी बिना चुनाव जीते मुख्यमंत्री निवास पर कब्जा करना चाहती है.

PWD ने सौंपी चाबी, मुख्यमंत्री आतिशी को मिला आवास
PWD के मुताबिक हस्तांतरण-अधिग्रहण और सामान की इंवेंटरी की उचित प्रक्रिया पूरी होने के बाद औपचारिक रूप से 6 फ्लैग स्टाफ रोड को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित कर दिया है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी ने कहा था कि ऐसा कोई नियम नहीं है जिससे ये आवास मुख्यमंत्री निवास के रूप में निर्धारित हो. मुख्यमंत्री आतिशी 6 अक्टूबर को ही इस बंगले में रहने आ गई थीं. उनका सामान भी आ गया था. कुछ बैठकें भी की थीं. इसके बाद उसके आवंटन को लेकर विवाद शुरू हो गया. हालांकि, अब पीडीब्ल्यूडी ने आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री को वो बंगला सौंप दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button