छत्तीसगढ

Raipur Press Club : रायपुर प्रेस क्लब में मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कल… ह्रदय, आंखों और दांतों की होगी विशेष जांच, खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा करेंगे उद्घाटन

रायपुर, 12 अक्टूबर। Raipur Press Club : जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से रायपुर प्रेस क्लब में 13 अक्टूबर, रविवार को मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसका उद्घाटन सुबह 10 बजे प्रदेश के खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा करेंगे. इस इवसर पर ह्रदय रोग विशेषज्ञों द्वारा हार्ट की देखभाल को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी जाएंगी.

कार्यक्रम के संयोजक एवं छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने बताया कि पत्रकार साथियों के आयोजित इस मेगा स्वास्थ्य शिविर में ह्रदय, आंखों एवं दांतों की विशेष जांच की जाएगी. इको, ईसीजी व अन्य ह्रदय संबंधित जांच के लिए मशीनें उपलब्ध रहेंगी. इसके अलावा बीपी, शुगर की भी जांच की जाएगी. साथ ही जरूरत के मुताबिक दवाइयों का निः शुल्क वितरण किया जाएगा. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी चिमनानी ने बताया कि शिविर के आयोजन में पूज्य छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत एवं युवा विंग, बढ़ते कदम, भारतीय सिंधु सभा, ग्रीन आर्मी, पूज्य सिंधी पंचायत महावीर नगर का विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है. शिविर राजधानी के पत्रकार साथियों के लिए आयोजित की जा रही है. उन्होंने कहा कि पत्रकार दिन-रात अपने काम में व्यस्त रहते हैं. सबकी परवाह करने वाले पत्रकार अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए समय नहीं निकाल पाते. इसलिए पत्रकार साथियों के लिए उनकी ही संस्था रायपुर प्रेस क्लब में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश मीडिया प्रभारी चिमनानी ने सभी पत्रकार साथियों से इस स्वास्थ्य शिविर का अधिक से अधिक संख्या में लाभ उठाने की अपील की है.

हार्ट की जांच और देखभाल बहुत जरूरी

प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में हार्ट-अटैक की घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं. आए दिन सोशल मीडिया में ऐसा कोई न कोई वीडिया सामने आता है, जब नाचते-गाते, चलते-फिरते या फिर बैठे-बैठे ही हार्ट-अटैक से व्यक्ति की मौत हो जा रही है. किसी को उसे बचाने का मौका भी नहीं मिलता. इसलिए हार्ट की जांच और देखभाल बहुत जरूरी है. हाल-फिलहाल में कई पत्रकार साथियों को भी हार्ट-अटैक का सामना करना पड़ा है. प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि हम नहीं चाहते कि किसी के साथ कोई अप्रिय घटना घटे. इसलिए पत्रकार साथियों के लिए वृहद स्तर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ह्रदय की विशेष तौर पर जांच की जाएगी. प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर ने सभी पत्रकारों से स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button