राष्ट्रीय

बाबा सिद्दीकी के नाम है करोड़ों की संपत्ति, जीते थे लग्जरी लाइफ

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम और बॉलीवुड से गहरा कनेक्शन रखने वाले बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह लग्जरी लाइफ जीते थे, इसके साथ ही समाज सेवा से जुड़े कार्यों में भी वे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे। कांग्रेस से चुनावी सफर शुरू करके अजित पवार गुट से जुड़कर एनसीपी नेता बने बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी पर शनिवार को हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। इस हमले में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी बाल-बाल बच गए थे। बाबा सिद्दीकी पर ये हमला उस समय हुआ था, जब वह अपने बेटे के साथ ऑफिस से घर जा रहे थे। गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 
बाबा सिद्दीकी का जन्म पटना में हुआ था और मुंबई में राजनीतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड तक उनका जलवा देखने को मिलता था। उनकी इफ्तार पार्टियों में फिल्म जगत की दिग्गज हस्तियां शामिल होती थीं। लग्जरी लाइफ जीने वाले बाबा सिद्दीकी की नेटवर्थ की बात करें, तो उनके द्वारा 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान इलेक्शन कमीशन को सौंपे गए हलफनामे के मुताबिक, 76 करोड़ रुपए के आस-पास थी। हालांकि, उनके पास इससे कहीं ज्यादा संपत्ति है। साल 2018 में ईडी ने उनसे जुड़े सिद्दीकी और पिरामिड डेवलपर्स के 33 लग्जरी फ्लैट जब्त किए थे, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 462 करोड़ रुपए बताई जाती है। 
चुनावी हलफनामे के मुताबिक दिवंगत बाबा सिद्दीकी ने चुनावी हलफनामे में संपत्ति से जुड़ी जो जानकारी दी थी, उससे उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया था कि उनके पास पत्नी और बेटी समेत करीब छह करोड़ रुपए के सोने चांदी के जेवर थे। वहीं दो मर्सिडीज बेंज कारें थी, जिनकी कुल कीमत 1.15 करोड़ रुपए बताई गई थी। हलफनामे के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी के नाम पर मुंबई के बांद्रा वेस्ट में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग थी, जिसकी कीमत करीब चार करोड़ रुपए थी। दो मकान भी उनके नाम पर थे, जिनकी कुल कीमत 18 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई गई थी। वहीं पत्नी के नाम पर 1.91 करोड़ रुपए की कॉमर्शियल बिल्डिंग और 13.73 करोड़ रुपए की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button