SL vs WI 2nd T20I: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 73 रन से दी मात

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 अक्टूबर को दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया, जिसमें श्रीलंकाई टीम ने वेस्टइंडीज को 73 रन से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। इससे पहले श्रीलंकाई टीम को पहले टी20I मैच में वेस्टइंडीज से 5 विकेट से हार मिली थी। 

श्रीलंका की धमाकेदार वापसी

दरअसल, श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20I मैच में टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। श्रीलंका की टीम के लिए पथुम निसंका ने सबसे बड़ी पारी खेली। उनके बल्ले से 49 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन निकले, जबकि वेस्टइंडीज के लिए रोमारिया शेफर्ड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 16.1 ओवर में 89 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम के लिए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 20 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  

टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में 12 रन के स्कोर पर ब्रैंडन किंग के रूप में लगा। इसके बाद अगले ओवर में एविन लुईस सस्ते में पवेलियन लौटे। रोस्टन चेज भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। इसके बाद ताश के पत्तों की तरह विंडीज टीम के विकेट गिरते चले गए।

इस दौरान श्रीलंका की तरफ से दुनिथ वेल्लालागे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा कप्तान चरिथ असलंका, महीश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। मथीशा पथिराना को एक सफलता मिली। इस तरह श्रीलंका ने वेस्टइंडीज पर 73 रनों की जोरदार जीत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की, जो कैरेबियाई टीम के खिलाफ उनकी जीत का अब तक का सबसे बड़ा अंतर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button