अंतरराष्ट्रीय

अब कोई नहीं रोक सकता; इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू की चेतावनी घर पर हुए ड्रोन हमले के बाद…

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर अपना इरादा साफ कर दिया कि वो अपने दुश्मनों के खिलाफ जारी जंग में किसी भी हालत में पीछे नहीं हटेंगे।

शनिवार को दिए इस बयान में नेतन्याहू ने कहा कि हम ये जंग जीतेंगे। यह बयान ऐसे वक्त में आया जब लेबनान से आए ड्रोन ने सैसरिया स्थित उनके निजी घर को निशाना बनाया था। हालांकि, इस हमले पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

नेतन्याहू ने अंग्रेजी और हिब्रू में जारी वीडियो संदेश में कहा कि दो दिन पहले हमने हमास के नेता यह्या सिनवार को खत्म कर दिया।

उन्होंने इसे इजरायल के अस्तित्व की लड़ाई बताते हुए कहा कि हम इसे आखिरी दम तक लड़ेंगे।

वीडियो में काले रंग की पोलो शर्ट और चश्मा पहने नेतन्याहू किसी पार्क में खड़े होकर बोले कि उन्हें अपने सैनिकों और कमांडरों पर गर्व है।

अपने बयान में नेतन्याहू ने कहा, “सिनवार को एक ऐसा आतंकवादी था जिसने हमारे लोगों के सिर काटे, हमारी औरतों का बलात्कार किया और बच्चों को जिंदा जलाया। हमने उसे खत्म कर दिया है और अब ईरान के बाकी आतंकवादी गुटों से निपटेंगे।”

उल्लेखनीय है कि शनिवार को एक ड्रोन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाया।

इजरायल सरकार ने कहा कि लेबनान की ओर से रॉकेट दागे जाने के मद्देनजर शनिवार सुबह इजरायल में सायरन बज उठा और इसके साथ ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सैसरिया स्थित आवास की ओर ड्रोन से हमला किया गया।

प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि प्रधानमंत्री आवास पर जिस समय यह हमला किया गया तब न तो नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी वहां मौजूद थीं।

वहीं हिजबुल्लाह ने ड्रोन हमले की जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन कहा कि उसने उत्तरी और मध्य इजरायल पर कई रॉकेट हमले किए।

यह हमला ऐसे समय हुआ जब इस महीने की शुरुआत में ईरान द्वारा किए गए हमले का इजरायल की ओर से जवाब देने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है।

इस बीच, इजरायल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियेह पर कम से कम तीन हवाई हमले किए, जहां हिजबुल्लाह के कार्यालय हैं।

The post अब कोई नहीं रोक सकता; इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू की चेतावनी घर पर हुए ड्रोन हमले के बाद… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button