राष्ट्रीय

गैंगस्टर Lawrence Bishnoi के असली नाम से लेकर जेल में होने वाले खर्चों तक, भाई ने खोले राज

लॉरेंस बिश्नोई भले ही जेल में बंद है, लेकिन वो अपने गैंग से लगातार संपर्क में रहता है। माना जाता है कि दुनियाभर में जहां भी भारतीय युवा हैं, वहां लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क है।

हाल ही में हुए एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ही ली है। इसी बीच लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई ने उसे लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

गैंगस्टर का परिवार हर साल उस पर 35 से 40 लाख रुपए खर्च करता है। 50 वर्षीय रमेश बिश्नोई ने अपने भाई जुड़ी कई चीजों की जानकारी दी है।

पिता थे हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल

रमेश बिश्नोई ने कहा कि जब लॉरेंस, पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था तो कोई अंदाजा नहीं लगा सकता था कि वो आगे चलकर गैंगस्टर बनेगा।

लॉरेंस को हमेशा महंगे कपड़े और जूते पहने थे। आज जब वो जेल में बंद है, फिर भी उसका परिवार उसकी देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ता है। रिपोर्ट के मुताबिक, रमेश  ने बताया कि जेल में बंद लॉरेंस का परिवार उसपर हर साल करीब 40 लाख रुपए खर्च करता है।

क्या है लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम?

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम बलकरन बरार है। स्कूल के दिनों से ही वो अपना नाम बदलना चाहता था। उसने अपनी चाची  के कहने पर नाम बदला था। चाची को लगता था कि लॉरेंस नाम उसपर अच्छा लगेगा।

इन तीन मर्डर केस से जुड़ा है नाम

लॉरेंस बिश्नोई का नाम 3 बड़े हाई प्रोफाइल मर्डर केस से जुड़ा हुआ है। साल 2022 में पंजाब के मानसा गांव में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी ली थी। वहीं, कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में उसका नाम सामने आया था। वहीं, हाल हीं हुए बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ली है।

साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। बिश्नोई गैंग ने धमकी दी है कि अगर काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान ने माफी नहीं मांगी तो उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button