व्यापार

लॉरेंस बिश्नोई की हत्या पर 1 करोड़ 11 लाख का इनाम, किसने किया ये ऐलान?

मुंबई: करणी सेना के नेता राज शेखावत ने एक बार फिर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर की मांग की। राजपूत करणी सेना ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए इनाम की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि जो भी पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उसे करणी सेना की ओर से 1,11,11,111 रूपये का इनाम दिया जाएगा।

दरअसल यह घोषणा राजस्थान में कर्णी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के बाद की गई है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें राज शेखावत ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एनकाउंटर करने वाले किसी भी सुरक्षाकर्मी को यह राशि दी जाएगी। उन्होंने इस खतरे को लेकर केंद्र और गुजरात सरकार पर भी हमला बोला।

लॉरेंस बिश्नोई को मारने के लिए 1,11,11,111 रूपये का इनाम

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में राजपूत करणी सेना प्रमुख ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई हमारे अनमोल रत्न और विरासत अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी का हत्यारा भी है। करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या के कुछ घंटों बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

कहां बंद है लॉरेंस बिश्नोई?

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। अप्रैल में मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के मामले में भी उसका नाम आया था लेकिन मुंबई पुलिस उसे हिरासत में नहीं ले सकी थी। इसके बाद एक बार फिर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी उसी के गैंग ने ली है। बिश्नोई का मजबूत आपराधिक गिरोह पूरे देश में सक्रिय है। बिश्नोई गिरोह ने इस साल की शुरुआत में बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी।

सलमान खान की सुरक्षा हाई अलर्ट पर

सितंबर 2023 में, गिरोह ने खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी ली। बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों ने कथित तौर पर कनाडा में एपी ढिल्लों और गिप्पी गरेवाल के घरों के बाहर गोलीबारी भी की। लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या उसके डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों और सलमान खान के साथ उसके करीबी व्यक्तिगत संबंधों के कारण की थी। बॉलीवुड अभिनेता और उनके परिवार को पिछले कुछ सालों में गैंगस्टर से कई बार जान से मारने की धमकियां मिली हैं, सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा हाई अलर्ट पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button