व्यापार

JMM ने जारी की 5 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट?

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की ओर से  तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में जेएमएम ने 3 विधायकों पर फिर से दांव आजमाया है. जिसमें पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद को फिर से टिकट दिया गया है. जबकि खूंटी से महिला उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, चमरा लिंडा पिछले लोकसभा चुनाव में बागी हो गए थे. उन्होंने लोहरदगा सीट से महागठबंधन के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ा था.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय का कहना है कि इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों को उतारा गया है. गोमिया से योगेंद्र यादव, चक्रधरपुर से सुखराव उराव, खूंटी से स्नेहलता कन्डूलना, सिसई से जिगा सुसारण होरो और बिशुनुपुर से चमरा लिंडा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि चमरा लिंडा ने पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ चले गए थे.

सुखराम उरांव को चक्रधरपुर से चमरा लिंडा को बिशुनपुर सीट की मिली जिम्मेदारी

जेएमएम ने चक्रधरपुर विधानसभा सीट से सुखराम उरांव को उम्मीदवार बनाया है. साल, 2019 में भी सुखराम उरांव ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. इससे पहले सुखराम उरांव ने चक्रधरपुर से 2005 में भी जीत हासिल की थी. जबकि, लोकसभा चुनाव के दौरान इंडिया एलायंस के खिलाफ जाने के बावजूद चमरा लिंडा को जेएमएम ने बिशुनपुर सीट से कैंडिंडेट घोषित किया है. हालांकि,  चमरा लिंडा इस सीट पर तीन बार जीत दर्ज कर चुके हैं.

इससे पहले JMM ने जारी की थी 35 उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि, इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कल ही एक और लिस्ट जारी की थी जिसमें 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. इस दौरान लिस्ट में सीएम हेमंत सोरेन के साथ-साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम भी था. जहां सीएम सोरेन बरहेट सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. जबकि, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय सीट से चुनाव मैदान में पहली बार आजमाइश कर रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button